Friday, April 26, 2024 at 2:42 AM

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी नई टीम का करेंगे ऐलान, काउंटडाउन की हुई शुरुआत

यूपी बीजेपी की टीम के ऐलान का काउंटडाउन शुरू हो गया है।  आज से लेकर नवरात्र तक भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी नई टीम का ऐलान कर सकते हैं।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। इस दौरान बीजेपी की नई टीम के नामों को लेकर मुहर लग गई है।  नई टीम में एक व्यक्ति एक पद के हिसाब से होगी।

बीजेपी मिशन 80 को लेकर लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में जुटी है। यूपी निकाय चुनाव को बीजेपी 2024 से पहले इम्तेहान मान कर देख रही है।  जातीय समीकरण की बात करें तो ओबीसी-दलित पर बीजेपी दांव खेल सकती है।  भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह पहले से ही दो ओबीसी चेहरे हैं।

भाजपा ने संगठनात्मक रूप से प्रदेश को छह क्षेत्रों में बांट रखा है। काशी के अध्यक्ष पद की दौड़ में फिलहाल राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य और फूलपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी रहे कौशलेंद्र पटेल आगे दिख रहे हैं।

कौशलेंद्र इसी तरह अवध के क्षेत्रीय अध्यक्ष की दौड़ में पूर्व क्षेत्रीय महामंत्री नीरज सिंह की रफ्तार भी तेज है। हालांकि यहां दौड़ में पूर्व महामंत्री दिनेश तिवारी, महामंत्री त्रयंबक तिवारी और अंबेडकर नगर के अवधेश द्विवेदी भी शामिल बताए जा रहे हैं

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …