Wednesday, April 24, 2024 at 10:01 PM

अर्जेंटीना की उप राष्टपति की हत्या की कोशिश, जब भीड़ से निकलकर शख्‍स ने सिर पर तानी बंदूक

अर्जेंटीना की उप राष्ट्रपति क्रिस्टीना फर्नांडीज डी किर्चनेर की  हत्या करने की कोशिश की गई।भीड़ में से एक शख्‍स निकलकर सामने आया और उनके सिर पर बंदूक तान दी। एक अज्ञात हमलावर ने उन पर गोली चलाने की कोशिश की लेकिन बंदूक से गोली चल न सकी।

हत्या के इस प्रयास में क्रिस्टीना को कोई चोटें नहीं आई हैं और वह बिल्कुल ठीक हैं। 69 साल की उप राष्ट्रपति पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। देश की राष्ट्रपति रहते हुए भी क्रिस्टीना को भ्रष्टाचार के कई आरोपों का सामना करना पड़ा था।

इस घटना का वीडियो इस वक्‍त सोशल मीडिया पर वायरल है।  आरोपी शख्‍स द्वारा इस्‍तेमाल किया गया हथियार घटनास्‍थल से कुछ इंच की दूरी पर मिला गया।भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी के आरोपों से जूझ रहीं क्रिस्टीना के लिए प्रॉसिक्यूटर 12 साल जेल की सजा की मांग कर रहे हैं। उन पर 2007 से 2015 के बीच राष्ट्रपति रहते हुए सरकारी पैसे को डायवर्ट की एक योजना में शामिल होने का आरोप है।

पुलिस ने बताया है कि हमले का प्रयास किस मकसद से हुआ था इसका पता अभी नहीं चल पाया है, जांच जारी है। मोंटिएल का अपने पास गैर-कानूनी हथियार रखने का इतिहास रहा है। पुलिस उसे 2021 में चाकू रखने के लिए गिरफ्तार भी कर चुकी है।

 

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …