Friday, March 29, 2024 at 3:01 PM

वृंदावन पहुंचकर आज राष्ट्रपति ने किए ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन, राज्यपाल और सीएम रहे मौजूद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार को बांके बिहारी मंदिर में दर्शन किए। यहां पर पूजा-अर्चना में उनके साथ पत्नी और पुत्री भी थीं। इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।यहां उनका स्वागत प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया।

इसके बाद राष्ट्रपति, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर के लिए रवाना हो गए। मंदिर में आम भक्तों का प्रवेश रोक दिया गया। राष्ट्रपति का आगमन होते ही लोकल फोर्स और अधिकारी हटाकर राष्ट्रपति के लिए आईं सुरक्षा एजेंसियों ने कमान संभाल ली। जो जहां है, उसे वहीं रोक दिया गया।

इसके बाद राष्ट्रपति कृष्णा कुटीर के लिए रवाना हो गए। राष्ट्रपति के स्वागत के लिए ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में खास इंतजाम किए गए। मंदिरों को फूलों से सजाया गया। राष्ट्रपति के मंदिर परिसर में प्रवेश करते ही वेद मंत्रोच्चारण के मध्य स्वागत किया गया। इसके बाद गर्भगृह के सामने वीआईपी गैलरी में पहुंचे।

सोमवार की सुबह जिस मार्ग से राष्ट्रपति गुजरेंगे, उस मार्ग को रविवार रात को ही सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है। एडीजी राजीव कृष्ण और आईजी नचिकेता झा ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। राष्ट्रपति काफी देर तक अपलक ठाकुर बांकेबिहारी की मनोहरी छवि निहारते रहे। दर्शन के दौरान कृष्णा कुटीर की पांच माताएं भी मंदिर में मौजूद रहीं।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …