Saturday, October 19, 2024 at 7:56 AM

दिल्ली के बाद अब पंजाब में शुरू होगी राशन की डोर स्टेप डिलीवरी, सीएम भगवंत ने कहा-“आज़ादी के 75 साल बाद…”

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य में राशन की डोर स्टेप डिलीवरी शुरू करने का फैसला किया है. इस योजना के शुरू होने से सूबे की आम आदमी पार्टी की सरकार घर-घर राशन पहुंचाएगी. योजना ऑप्शनल होगी. लोग राशन की दुकान से भी ले सकेंगे राशन.

सरकार ने योजना लागू करने की तैयारी शुरू कर दी है. माना जा रहा है कि कुछ ही दिनों में डोर स्टेप डिलीवरी योजना शुरू हो जाएगी. अधिकारी कॉल करके समय लेकर घर-घर राशन पहुचाएंगे.

उन्होंने लिखा, ‘आज़ादी के 75 साल बाद भी हमारे लोग कतारों में खड़े हैं. आज हम ये सिस्टम बदलने जा रहे हैं. अब हमारी बुजुर्ग माताओं को राशन के लिए घंटों लाइन में नहीं लगना पड़ेगा. किसी को अपनी दिहाड़ी नहीं छोड़नी पड़ेगी. आज मैंने फैसला लिया है कि आपकी सरकार आपके घर राशन पहुंचाएगी.’

मुख्यमंत्री बनने के बाद से भगवंत मान एक के बाद एक बड़े फैसले ले रहे हैं. इससे पहले भगवंत मान ने विधायकों की पेंशन में बदलाव करने का एलान किया था.

सीएम मान ने विधायक के परिवार को मिलने वाली पेंशन में भी कटौती करने का एलान किया. उन्होंने कहा था कि इस फैसले से जो करोड़ों रुपये बचेंगे, उन्हें गरीब कल्याण में लगाया जाएगा.

 

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …