Wednesday, April 24, 2024 at 12:58 PM

62 साल बाद Oscar Award रेड कलर की जगह इस रंग का बिछाया जाएगा कारपेट

स्कर अवॉर्ड का क्रेज दुनिया भर में देखने को मिलता है।  अकादमी अवॉर्ड में अपने नाम करना चाहता है। इसका क्रेज महज सितारों में ही नहीं, फैंस में भी देखने को मिलता है।

 जो कि लगभग सभी अवॉर्ड फंक्शन में एक जैसी होता है। रेड कारपेट पर बॉलीवुड, हॉलीवुड, सिंगर, सभी फिल्ड के आर्टिस्ट अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आते हैं। ऑस्कर अवॉर्ड में कुछ बदलाव होने जा रहे हैं। हर बार जहां रेड कारपेट इस अवॉर्ड फंक्शन की शोभा बढ़ाता थे, तो वहीं इस बार अलग रंग का कारपेट को बिछाया जाएगा।

पहली बार 1961 के ऑस्कर अवॉर्ड फंक्शन में पहली बार रेड कारपेट का इस्तेमाल किया गया था, जिसके बाद से हर बार रेड कारपेट पर सेलिब्रिटी अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आए हैं।

95वें अकादमी अवॉर्ड में इस परंपरा में बदलाव होने जा रहा है। इस साल के ऑस्कर अवॉर्ड फंक्शन में कारपेट का कलर रेड से बदलकर शैंपेन कलर का बिछाया जा रहा है।

आज 12 मार्च को सभी दर्शक एबीसी नेटवर्क केबल, सिलिंग टीवी, हुलु प्लस लाइव टीवी, यूट्यूब टीवी और फुबो टीवी और ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।  भारत की ओर से आरआरआर को ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया है और दो डॉक्यूमेंट्री को भी इसके लिए नॉमिनेट किया गया है।

 

Check Also

सनी ने उड़ाया विक्की के गाने का मजाक, कहा- गाना शुरू कर देगा तो दिक्कत हो जाएगी

हाल ही में, ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ के नए एपिसोड में अभिनेता विक्की कौशल …