Friday, October 7, 2022 at 7:14 PM

NDTV में 26 फीसदी हिस्सेदारी के लिए 17 अक्तूबर को ओपन ऑफर लॉन्च करेगा अदाणी ग्रुप

देश के दिग्गज कारोबारी गौतम अडानी की अगुवाई वाली अडानी समूह मीडिया, कंपनी एनडीटीवी में 26 फीसदी अतिरिक्त हिस्सेदारी लेंगे. इस यह प्रकिया गौतम अदाणी के दुनिया का तीसरा सबसे अमीर व्यक्ति बनने के बाद और दिलचस्प हो गई है।इस पेशकश का प्रबंधन कर रही कंपनी जेएम फाइनेंशियल ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अदाणी ग्रुप ने एनडीटीवी की अतिरिक्त 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए 17 अक्तूबर को ओपन ऑफर लॉन्च करने का ऐलान किया है। इस ओपन ऑफर को जेएम फाइनेंशियल नाम की कंपनी लॉन्च करेगी। यह ओपन ऑफर 17 अक्तूबर को लॉन्च होकर एक नवंबर को बंद हो जाएगा।

एनडीटीवी के संस्थापक प्रवर्तकों प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने 2009 में करीब 400 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था। इसके बदले में गौतम अडानी की कंपनी अडानी समूह ने एनडीटीवी मीडिया कंपनी की 29.18 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया था।

अगर इस प्राइस पर ऑफर को पूरी रह से सब्सक्राइब किया गया तो इसकी कुल रकम 492.81 करोड़ रुपये हो जाएगी। हफ्ते अदाणी ग्रुप ने एनडीटीवी मीडिया ग्रुप में 29.18 फीसदी शेयरों को अप्रत्यक्ष तरीके से खरीदने का एलान किया था।दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी का अडानी समूह मीडिया कंपनी एनडीटीवी का अधिग्रहण करने का प्रयास कर रहा है।

Check Also

8,000mAh की बैटरी व 20 हजार रुपये की कीमत के साथ आज पेश होगा Redmi Pad

ये बात तो हम सभी को पता है कि Xiaomi आज होने वाले इवेंट में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *