Friday, April 26, 2024 at 10:10 AM

आज शेयर बाजार में मचा हाहाकार, इन दिग्गज कंपनियों के शेयर में दर्ज़ हुई गिरावट

भारतीय इक्विटी मार्केट के बेंचमार्क इंडेक्स ग्लोबल मार्केट की कमजोरी के बावजूद गिरावट में आई खरीदारी के चलते तेजी में रहे हैं। इसके अलावा एफआईआई एक बार फिर भारतीय बाजार की तरफ लौटते नजर आ रहे हैं।प्रमुख कंपनियों के शेयरों में गिरावट के चलते सेंसेक्स 898.61 अंक टूट गया।

विमानन कंपनी स्पाइसजेट का शेयर बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में करीब 15 फीसदी टूट गया। इससे पहले कंपनी ने बताया था कि जून तिमाही में उसे 789 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है।इन सब वजहों से भारतीय इक्विटी बाजार में भी तेजी आई है। 30 अगस्त की बाजार की रैली में एफएंडओ मार्केट में आई शॉर्टकवरिंग का भी बाजार की तेजी में अहम योगदान रहा। बाजार त्योहारी सीजन की तरफ खुशी के साथ आगे बढ़ता नजर आ रहा है।

बीएसई पर कंपनी का शेयर 14.65 फीसदी टूटकर 39.60 रुपये पर आ गया हालांकि बाद में इसने कुछ भरपाई की और यह 43.60 रुपये पर कारोबार कर रहा था जो 6.03 फीसदी की गिरावट दर्शाता है। अन्य एशियाई बाजारों में सियोल, टोकियो और हांगकांग नुकसान में कारोबार कर रहे थे जबकि शंघाई मध्य सत्र के सौदों में तेजी में कारोबार कर रहे थे। अमेरिकी शेयर बाजार बुधवार को गिरावट के साथ बंद हुए थे। इस समय निफ्टी के लिए 17000- 16900 पर सपोर्ट नजर आ रहा है।

Check Also

शेयर बाजार में बिकवाली जारी; सेंसेक्स और 600 अंक टूटा, निफ्टी 22000 के नीचे आया

घरेलू शेयर बाजार पर पश्चिम एशिया में जारी तनाव हावी होता दिख रहा है। लगातार …