Friday, June 21, 2024 at 7:59 PM

बंगलूरू में दो जून को हुई 111 मिमी बारिश, टूटा एक दिन में वर्षा का 133 साल पुराना रिकॉर्ड

बंगलूरू:  कर्नाटक की राजधानी बंगलूरू में रविवार यानी की दो जून को 111 मिमी बारिश हुई। इसने जून में एक दिन में सबसे अधिक बारिश का 133 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया। मौसम विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। बेंगलुरु के वैज्ञानिक एन. पुवियारसन ने इसकी पुष्टि भी की।

एन. पुवियारसन ने कहा कि एक जून और दो जून को हुई 140.7 मिलीमीटर वर्षा जून के मासिक औसत से अधिक थी। भारी बारिश के कारण रविवार की रात ट्रिनिटी मेट्रो स्टेशन के पास एक पेड़ गिर गया, इससे यातायात प्रभावित हो गई। बेंगलुरु में कई स्थानों पर जनजीवन प्रभावित हुआ। जयनगर के निवासियों ने गिरे हुए पेड़ों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा कीं।

आईएमडी बेंगलुरु के प्रमुख सी.एस. पाटिल ने कहा, दक्षिण-पश्चिमी मानसून कर्नाटक में आगे बढ़ गया है और पांच जून तक कुछ जिलों के लिए ‘येलो’ अलर्ट जारी किया गया है।तटीय कर्नाटक में दक्षिण कन्नड़, उडुपी और उत्तर कन्नड़, उत्तरी कर्नाटक में बागलकोट, बेलगावी, धारवाड़, गडग, हावेरी, कोप्पल और विजयपुरा तथा दक्षिण कर्नाटक में बल्लारी, बेंगलुरु (ग्रामीण और शहरी), दावणगेरे, चित्रदुर्ग, हासन, मैसूर, तुमकुरु में अगले दो दिन में भारी वर्षा होने की संभावना है। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि वह जल्द ही वर्षा प्रभावित इलाकों का दौरा कर हालात का जायजा लेंगे।

Check Also

BJP की वरिष्ठ नेता सुरमा पाधी बनीं ओडिशा विधानसभा की अध्यक्ष, CM माझी-पटनायक समेत दिग्गजों ने दी बधाई

तिरुवनंतपुरम:  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता सुरमा पाधी को गुरुवार को ओडिशा विधानसभा …