Saturday, October 19, 2024 at 3:50 AM

मणिपुर में पीएम मोदी ने चुनावी रैली को किया संबोधित कहा-“कांग्रेस पूर्वोत्तर के लोगों की भावनाओं को कभी समझ नहीं पाई”

पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में विधानसभा चुनाव नजदीक है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर के हिंगांग में एक चुनावी रैली को संबोधित किया और कांग्रेस को निशाने पर लिया.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पूर्वोत्तर के लोगों की भावनाओं, यहां के लोगों की तकलीफों को कभी समझ ही नहीं पाई. ये NDA की सरकार है जो पूर्वोत्तर को अष्ठ लक्ष्मी मानते हुए, भारत के विकास का ग्रोथ इंजन मानते हुए, काम कर रही है.

पीएम मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस ने कभी आपके सामर्थ्य पर विश्वास नहीं किया, आपसे स्नेह नहीं किया. आज भी कांग्रेस के नेता यहां आकर बड़ी-बड़ी बातें करते हैं. लेकिन दूसरे राज्यों में जाते ही पूर्वोत्तर की संस्कृति, पूर्वोत्तर के पहनावे का मजाक उड़ाते हैं.’

पीएम मोदी ने कहा, ये चुनाव मणिपुर के आने वाले 25 साल को निर्धारित करने वाला है. स्थि​रता और शांति की जो प्रक्रिया इन 5 सालों में शुरू हुई है उसमें अब हमें स्थायी बनाना है. इसलिए ​मणिपुर में भाजपा के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बननी बहुत आवश्यक है.

बता दें, मणिपुर विधानसभा में 60 सीटें हैं. यहां फिलहाल बीजेपी की सरकार है. साल 2017 में बीजेपी को सिर्फ 21 सीटें ही हासिल हुई थीं, इसी के चलते बीजेपी को सरकार बनाने के लिए दूसरी पार्टियों से बहुमत के लिए सहयोग लेना पड़ा था.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …