Friday, September 20, 2024 at 3:06 AM

बिना पार्लर में पैसे खर्च किये आप भी हर वीकेंड अपनी त्वचा को कर सकते हैं पैंपर, जानिए कैसे

2021 स्किनकेयर और ब्यूटी मार्केट के लिए सबसे बड़े वर्षों में से एक रहा है. जब हम साल के फर्स्ट हाफ के लिए घर पर थे, इसने हमें अपनी त्वचा को पैंपर करने, तैयारी करने और देखभाल करने का समय दिया.हमारी त्वचा के टाईप्स के अनुकूल घरेलू उपचार चुनना उस वर्ष के सबसे बड़े रुझानों में से एक था जो कहीं भी नहीं जा रहा है.

फेस टूल्स

जेड रोलर और गुआ शा स्टोन्स जैसे चेहरे की मालिश टूल्स इस साल घर पर स्किनकेयर ट्रीटमेंट के साथ एक बड़ी हिट रही है.वो न केवल पफीनेस को कम करने में मदद करते हैं बल्कि चेहरे में ब्लड सर्कुलेशन में भी सुधार करते हैं.

एसिड

लैक्टिक एसिड, ग्लाइकोलिक एसिड आदि जैसे हल्के केमिकल पील्स ने भी लोकप्रियता हासिल की है स्किनकेयर एक्सपर्ट ने उन्हें अपनी त्वचा की बनावट में सुधार करने और ये सुनिश्चित करने के लिए चुना है कि ये हाइड्रेटेड रहे.

स्किन बैरियर रिहैबिलिटेशन

ज्यादा लोगों ने हाइड्रेशन के महत्व को समझना शुरू कर दिया है और ये सुनिश्चित करने के लिए कि पानी का सेवन पर्याप्त नहीं है, ये सुनिश्चित करने के लिए कि त्वचा मोटी है.

घरेलू उपचार

महामारी के दौरान जो प्रमुख त्वचा देखभाल ट्रेंड्स में से एक थी, वो हमारी मां और दादी की तरह रसोई से सामग्री निकाल रही थी, और उन्हें त्वचा पर लागू कर रही थी.

 

 

 

Check Also

हाथों-पैरों में अक्सर होता रहता है दर्द? कहीं ये किसी गंभीर बीमारी का संकेत तो नहीं

हाथों-पैरों या शरीर के किसी भी हिस्से में दर्द की शिकायत होना सामान्य है। आमतौर …