Friday, September 20, 2024 at 3:07 AM

अपनी विंटर डाइट में इन चीजों को शामिल करके आप भी स्किन को बना सकते हैं ग्लोविंग

सर्दियों (Winter) में शरीर और चेहरे की अधिक देखभाल करने की जरूरत पड़ती है. कोल्ड ब्लो त्वचा से प्राकृतिक नमी को छीन लेता है. इस दौरान बहुत से लोग अपने खाने को वसा युक्त भोजन में बदल लेते हैं.

हरा साग

हरी पत्तियां पालक, सरसों के पत्ते, मेथी के पत्तों जैसे साग कम कैलोरी वाले पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं. ये विटामिन ए, सी और के और अन्य पोषक तत्वों से भी भरपूर होते हैं. विटामिन ए – मॉइस्चराइज्ड त्वचा पाने में मदद कर सकता है.

मसाले और जड़ी बूटी

मुंहासों और काले धब्बों को कम कर सकता है. लहसुन में एंटी-फंगल, एंटी-एजिंग, एंटी-इंफ्लेमेटरी और स्किन स्मूथिंग लाभ होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप ये रक्त प्रवाह को बढ़ाता है जो आपकी त्वचा को एक प्राकृतिक चमक देता है. सफेद और काली मिर्च दोनों ही शरीर में रक्त के प्रवाह को बढ़ाती हैं .

सुपर फल

सूखे मेवे में विटामिन होते हैं जो आपके शरीर को पर्याप्त मात्रा में गर्मी के साथ-साथ रूखी और ग्लोइंग त्वचा प्रदान करते हैं. बादाम, अंजीर, खजूर, अंजीर, अखरोट आदि जैसे सुपरफ्रूट में बहुत सारी किस्में होती हैं.  पोषक हानिकारक सूरज की किरणों से बचाने के लिए और आपकी त्वचा को गहराई से पोषण देने में बहुत मददगार होते हैं.

Check Also

हाथों-पैरों में अक्सर होता रहता है दर्द? कहीं ये किसी गंभीर बीमारी का संकेत तो नहीं

हाथों-पैरों या शरीर के किसी भी हिस्से में दर्द की शिकायत होना सामान्य है। आमतौर …