Friday, March 29, 2024 at 2:45 PM

योगी 2.0: सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल को आज पूरा हुआ एक महीना, अब तक लिए ये बड़े फैसले

उत्तर प्रदेश विधानसभा में लगातार दूसरी बार सरकार बनाने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ को आज पूरा एक महीना हो गया है. 25 मार्च को उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

प्रदेश की दूसरी बार कमान संभालते ही सीएम योगी ने एक के बाद एक कई ताबड़तोड़ अहम फैसले लिए. इनमें गरीबों के मुफ्त राशन से लेकर अवैध संपत्तियों और अतिक्रमण के खिलाफ भूमाफियाओं पर सख्त कार्रवाई जैसी कई बड़ी बातें शामिल हैं.

योगी सरकार 2.0 की पहली कैबिनेट का पहला बड़ा फैसला, मुफ्त राशन योजना को तीन महीने बढ़ाया गया. इसके तहत 15 करोड़ लोगों को अगले तीन महीने मुफ्त राशन मिलेगा.

दो साल के अंदर 10 लाख करोड़ रुपए के निवेश लक्ष्य के साथ ग्लोबल इन्वेस्टर समिट फिर होगी, 100 दिन में तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी, औद्योगिक निवेश की बढ़ावा देने के लिए यूपी सरकार बड़ी छलांग लगाने की तैयारी में है.

भ्रष्टाचार, लापरवाही और जनता से जुड़ी समस्याओं में अनदेखी करने के मामले में डीएम सोनभद्र और एसएसपी गाजियाबाद सस्पेंड.
सीएम योगी के निर्देश पर पुलिस बल के लिए 86 राजपत्रित और 5295 अराजपत्रित नए पदों को शासन की मंजूरी मिली.

पिछले 20 दिनों में 200 करोड़ से ज्यादा की अवैध संपत्ति ध्वस्त या जब्त की गई है. जिसमें 25 माफिया, डीजीपी ऑफिस और 8 शासन की तरफ से चिन्हित किए गए थे

मिर्जापुर, वाराणसी और गोरखपुर में दौरा कर विभिन्न योजनाओं से जुड़ी समीक्षा बैठकें की. योगी सरकार ने श्रावस्ती जनपद से स्कूल चलो अभियान की शुरुआत की, कम साक्षरता वाले जिलों पर विशेष फोकस का आदेश दिया.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …