Friday, April 19, 2024 at 12:52 AM

इन सिम्पल ब्यूटी हैक्स की मदद से ऑफिस के लिए आप भी हो सकती हैं मात्र 15 मिनट में रेडी

दिनभर ऑफिस से थक कर घर आने के बाद खाकर सोने का मन करता है। सुबह उठते ही ऑफिस जाने की जल्दी होती है। इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अपनी चेहरे देखभाल करना भूल जाते हैं या थककर सो जाते हैं।

लेकिन कुछ ब्यूटी हैक्स है जिन्हें आप फॉलो कर अपनी स्किन का ध्यान रख सकते हैं। अगर आप अपनी स्किन का ज्यादा ध्यान नहीं रख सकते हैं तो कुछ छोटे-छोटे तरीकें अपनाकर उसकी केयर कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं क्या है वे टिप्स-

1. सबसे पहले अगर आपको सुबह अपने को संवारने का समय नहीं मिलता है तो रात को ही फेस वॉश कर गुलाबजल लगाकर सोएं। नाइट क्रीम भी लगाकर सो सकते हैं। सुबह आपका चेहरा एकदम खिला हुआ और साफ नज़र आएंगा। ऐसे में आप सिर्फ काजल और लिप ग्लॉस भी लगा सकती है।

2. फाउंडेशन और कंसीलर की जगह आप सिर्फ बीबी या सीसी क्रीम का इस्तेमाल भी कर सकती है। इससे आपका फेस एकदम साफ हो जाएगा।

3. अगर आपके पास आई मेकअप का समय नहीं है तो आप सिर्फ लिप ग्लॉस या लिपस्टिक भी हल्की सी आंखों पर लगा सकती है। इसके बाद उसे हल्के हाथों फैला लें।

4. चेहरे की थोड़ी बहुत देखभाल कर लेते हैं लेकिन हाथ पैर की नहीं कर पाते हैं। ऐसे हाथों पर शाइन के लिए तेल लगाएं। वहीं पैरों की फटी ऐड़ियों के लिए आप मोजे पहनकर उन्हें छुपा सकते हैं। ऐसे में रात को हर दिन पैर धो कर उस पर वैसलिन या तेल लगा लें। इससे पैरों की नमी बरकरार रहेगी।

Check Also

विटामिन-डी के लिए आवश्यक है सूर्य की रोशनी, तो क्या गर्मियों में भी धूप में रहना जरूरी?

विटामिन-डी की हमारे शरीर को नियमित रूप से जरूरत होती है। ये न सिर्फ हड्डियों …