Tuesday, February 27, 2024 at 12:15 AM

पंकज ने अचानक क्यों लिया कम फिल्में करने का फैसला? ‘स्त्री 2’ पर हुए इस अनुभव से है नाता

अभिनेता पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन और सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक हैं। पंकज इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘मैं अटल हूं’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। निर्देशक रवि जाधव के निर्देशन में बनी इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। उन्होंने हाल ही में काम में कटौती करने के अपने फैसले के बारे में खुलकर बात की है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ‘मैं अटल हूं’ की शूटिंग के बाद जब वह स्त्री 2 की शूटिंग के लिए गए तो क्या हुआ।

पंकज त्रिपाठी ने पिछले तीन वर्षों में करीब 14 फिल्मों में काम किया है, जिनमें मिमी, ओएमजी 2, फुकरे 3 जैसी कई फिल्में शामिल हैं। त्रिपाठी ने एक बातचीत में बताया कि उन्होंने अपने काम में कटौती करने का फैसला किया है। अभिनेता ने कहा, ‘मुझे एहसास हुआ कि ये ओवरईटिंग है, इतनी एक्टिंग नहीं करनी चाहिए।’ उन्होंने कहा कि इस तरह उनकी रचनात्मक प्रक्रिया और दिमाग को थोड़ा आराम मिलेगा और वह बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे।

अभिनेता ने आगे बताया कि ‘मैं अटल हूं’ की शूटिंग के बाद जब वह ‘स्त्री 2’ की शूटिंग के लिए गए, तो क्या हुआ था। उन्होंने बताया कि स्त्री 2 के निर्देशक अमर कौशिक ने विनम्रतापूर्वक कहा कि वह अभी भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का किरदार निभा रहे हैं। अभिनेता ने याद किया कि उन्होंने ‘मैं अटल हूं’ की शूटिंग पूरी की और अगले ही दिन वह ‘स्त्री 2’ के सेट पर थे। उन्होंने बताया, ‘मेरे शॉट के पहले दिन, अमर कौशिक मेरे पास आए और मेरे कान में फुसफुसाए, आप अटल जी लग रहे हैं।’

पंकज त्रिपाठी ने कहा, ‘मैंने उनसे कहा कि अब मैं क्या करूं, मैंने कल रात ही दिल्ली में फिल्म पूरी की है। इसलिए उन्होंने मुझे एक दिन की छुट्टी दी और मुझे स्त्री देखने और आराम करने के लिए कहा। मैंने कहा दे दे छुट्टी, मुझे ये चाहिए।’ अभिनेता ने आगे कहा कि उन्हें ये एहसास हुआ कि रात भर एक सेट से दूसरे सेट पर जाना अच्छा विचार नहीं था, क्योंकि यह ओवरलैपिंग था। उन्होंने समझा कि उन्हें इसके लिए 30 दिनों के अंतराल की आवश्यकता है, 10 दिन अपनी पिछली भूमिका से छुटकारा पाने के लिए और अगले 10 दिन पूर्ण आराम के लिए, और आखिरी के 10 दिन अगली भूमिका की तैयारी के लिए।

वर्कफ्रंट की बात करें तो पंकज त्रिपाठी आखिरी बार अनिरुद्ध रॉय चौधरी की थ्रिलर फिल्म कड़क सिंह में नजर आए थे। यह 8 दिसंबर 2023 को जी5 पर रिलीज हुई थी। इसके बाद वह अब अब ‘मैं अटल हूं’ में नजर आएंगे। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन पर आधारित यह फिल्म कल शुक्रवार, 19 जनवरी, 2024 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। इसके अलावा वह जल्द ही स्त्री 2 और अनुराग बसु की फिल्म ‘मेट्रो इन दिनों’ में दिखाई देंगे।

Check Also

पति के रूप में किरण को आमिर से थीं ये शिकायतें, तलाक के बाद पूर्व पत्नी ने गिनाई थीं उनकी कमियां

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने किरण राव के साथ दूसरी शादी की थी, …