Tuesday, April 16, 2024 at 9:56 PM

‘सिलेंडर के दामों में की गई कटौती का स्वागत, लेकिन…’ जानें PM मोदी की घोषणाओं पर क्या बोले चिदंबरम

चेन्नई: लोकसभा चुनाव को लेकर तमाम राजनीतिक दलों के बीच बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रयी मंत्री पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि एलपीजी सिलेंडर की कीमत 100 रुपये कम करने के केंद्र के फैसले का हम स्वागत करते हैं, लेकिन क्या पीएम मोदी आश्वस्त करेंगे कि अगर भाजपा दोबारा सत्ता में आई तो एलपीजी सिलेंडर की कीमतें नहीं बढ़ेंगी।

बेरोजगारी को खत्म कर देंगे- चिदंबरम
चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव से पहले देश को पांच गारंटी दी है। ये कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र में चुनावी आश्वासनों में तब्दील हो जाएंगी। उन्होंने बताया कि गांरटियों में बेरोजगारी को खत्म करने, पेपर लीक को रोकने के लिए नया कानून, गिग इकॉनमी श्रमिकों के लिए सामाजिक सुरक्षा और युवाओं को अपने दम पर उद्यम शुरू करने के लिए पूंजी समर्थन की बात कही गई है।

प्रश्न पत्र लीक पर लगाएंगे लगाम- चिदंबरम
कांग्रेस की चुनाव घोषणापत्र समिति के प्रमुख चिदंबरम ने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन सत्ता में आता है तो इन्हें पूरा किया जाएगा। आश्वासनों के बारे में विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा कि प्रश्न पत्र लीक पर कानून अपराधियों को दंडित करने के लिए फास्ट-ट्रैक अदालतों में मुकदमा चलाने के अलावा पीड़ितों को मुआवजा भी दिया जाएगा।

पीएम की घोषणा सिर्फ चुनावों तक- चिदंबरम
चिदंबरम ने कहा कि 22 फरवरी से 7 मार्च तक प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु के लिए 17,300 करोड़ रुपये सहित देश के लिए 5.90 लाख करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की घोषणा की थी। केंद्रीय बजट में इनका कोई उल्लेख नहीं मिला। मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने बेरोजगारी की समस्या के समाधान पर ठोस कदम नहीं उठाया है। चिदंबरम ने कहा कि अगर कांग्रेस केंद्र में दोबारा सत्ता में आती है, तो अग्निपथ योजना को खत्म कर दिया जाएगा।

Check Also

‘हिंसा प्रभावित राज्य में शांति स्थापित करना BJP की प्राथमिकता’, मणिपुर में बोले गृहमंत्री अमित शाह

अगरतला: गृहमंत्री अमित शाह पूर्वी राज्यों के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने त्रिपुरा में …