Friday, June 21, 2024 at 8:13 PM

बंगलूरू में गहराया जल संकट, सोसाइटी के लोगों ने किया लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का फैसला

कर्नाटक के बंगलूरू में लोगों को इन दिनों पानी की किल्लत से जूझना पड़ रहा है। इस गंभीर समस्या का समाधान निकालने के लिए रॉयल लेकफ्रंट रेसीडेंसी के निवासियों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला किया है। स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि बोरवेल सूखा पड़ा हुआ है और कहीं भी पानी की कोई आपूर्ति नहीं है।

बंगलूरू के निवासियों ने किया लोकसभा चुनाव का बहिष्कार
स्थानीय लोगों ने मुख्य चुनाव आयुक्त को एक चिट्ठी लिखी। उन्होंने कहा, “हम आरएलएफ रेसीडेंसी लेआउट के निवासी हैं। हमने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला किया है। भविष्य में हमारी उपरोक्त समस्या का समाधान नहीं होता है तो हम इस मामले में आपकी तरफ से कार्रवाई की मांग करते हैं।”

प्राइवेट टैंकरों पर निर्भर बंगलूरू के निवासी
लोगों ने दावा किया कि वे पिछले 20 वर्षों से पानी का कनेक्शन पाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा, “हम प्राइवेट टैंकरों पर निर्भर हैं, क्योंकि बोरवेल सूख चुका है। मौजूदा समय में गर्मी के कारण बंगलूरू में पानी की दिक्कत हो रही है।” कुछ मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, बंगलूरू में गर्मी का कारण एल नीनो, एंटीसाइक्लोन पैटर्न और अक्षांशों से गुजरने वाली रिजलाइन है। बंगलूरू मौसम विभाग से ए. प्रसाद ने एल नीनो को मुख्य कारण बताया है।

Check Also

BJP की वरिष्ठ नेता सुरमा पाधी बनीं ओडिशा विधानसभा की अध्यक्ष, CM माझी-पटनायक समेत दिग्गजों ने दी बधाई

तिरुवनंतपुरम:  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता सुरमा पाधी को गुरुवार को ओडिशा विधानसभा …