Monday, May 20, 2024 at 8:45 PM

‘जांच एजेंसियों ने थमाया नोटिस तो भाजपा में चले गए’, कांग्रेस से नेताओं के इस्तीफे पर बोले वेणुगोपाल

कुछ कांग्रेस नेताओं के भाजपा में शामिल होने पर एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियों से नोटिस मिलते ही कुछ नेता पार्टी छोड़ देते हैं और जाकर सत्तारूढ़ दल भाजपा में शामिल हो जाते हैं। साथ ही उन्होंने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार जैसे नेताओं की सराहना करते हुए कहा कि उन पर भी कई केंद्रीय एजेंसियों का दबाव था, लेकिन उन्होंने भाजपा को हरा दिया।

शिवकुमार जैसे नेता हर कोई नहीं होते- वेणुगोपाल
केसी वेणुगोपाल ने कहा कि जैसे ही कुछ नेताओं को जांच एजेंसियों ने नोटिस थमाए, तो वह कांग्रेस छोड़ भाजपा के चरणों में जा गिरे। उन्होंने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार की तारीफ की। उन्होंने कहा कि शिवकुमार को जेल भेजा गया। बिना कारण के वे तिहाड़ जले भेजा गया। साथ ही उन्हें कहा था कि अगर वह पार्टी छोड़ने के लिए तैयार है तो उन्हें रिहा कर दिया जाएगा। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। शिवकुमार ने कहा था कि कांग्रेस मेरी मां है, वह इसे कभी नहीं छोड़ेंगे। वेणुगोपाल ने कहा कि मैं शिवकुमार के लिए वास्तव में खुश हूं। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, जो अलप्पुझा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं, एक चुनावी अभियान के दौरान मंच पर शिवकुमार भी उनके साथ थे।

‘जैसे ही मिलता है नोटिस, भाजपा में शामिल हो जाते हैं’
वेणुगोपाल ने आगे कहा, कुछ नेता ऐसा नहीं कह सकते हैं। जांच एजेंसियों से नोटिस मिलने पर वे आसानी से आत्मसमर्पण कर देते हैं और राजनीतिक विरोधियों के पैरों पर गिर जाते हैं। वेणुगोपाल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लगातार आलोचना के लिए केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की भी आलोचना की। उन्होंने दोहराया कि अगर विजयन राहुल गांधी की आलोचना करके किसी को खुश करने की कोशिश कर रहे हैं तो कांग्रेस को इससे कोई दिक्कत नहीं है।

Check Also

एकनाथ शिंदे को साल 2019 में CM नहीं बनाना चाहती थीं एनसीपी और भाजपा, संजय राउत का बड़ा दावा

मुंबई:   उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नेता संजय राउत ने एकनाथ शिंदे के …