Thursday, March 28, 2024 at 3:45 PM

उत्तराखंड: अगले 24 घंटे में इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, प्रदेश में 165 बंद सड़कों ने बढ़ाई मुसीबत

उत्तराखंड में बारिश में कमी आएगी। कुछ पहाड़ी जिलों के अलावा प्रदेशभर में अगले चार दिन बारिश के आसार नहीं हैं।पिछले 24 घंटे में दून, चमोली, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा, पौड़ी गढ़वाल, चंपावत, रुद्रप्रयाग, नैनीताल, टिहरी गढ़वाल समेत सभी जिलों में कहीं भारी बारिश तो कहीं मध्यम बारिश हुई है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार,  उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है।प्रदेश में एक दिन पहले बंद हुई 81 सड़कों के साथ रविवार को इनमें 84 सड़कें और बंद हो गईं। इस तरह से कुल 165 बंद सड़कों ने राहगीरों की राह रोक दी। इनमें से सुबह से शाम तक मात्र 29 सड़कों को ही खोलने में कामयाबी मिली।

मौसम विभाग ने कोई अलर्ट भी जारी नहीं किया है। मौसम निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले चार दिन मौसम साफ रहेगा।  कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।रविवार को चमोली में सिरोबगड़ में सक्रिय भूस्खलन जोन कई बार सक्रिय हुआ, लेकिन मौके पर मौजूद जेसीबी मशीनों की मदद से मलबा हटाने का काम भी चलता रहा।

लेकिन इसकी यह बहुत हल्की और कुछ इलाकों तक ही सीमित रहेगी।  गांवों को जिला मुख्यालयों से जोड़ने वाले सबसे अधिक 142 सड़कें बंद हैं। इसे ग्रामीणों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। मौसम साफ रहेगा, इससे तापमान में इजाफा होगा। फिर बारिश की संभावना बन रही है। खासकर 26 को कुमाऊं मंडल के जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है।

Check Also

Kanwar Yatra 2023: 12 फीट से ऊंची कांवड़ नहीं ला सकेंगे यात्री, बैरियरों पर संयुक्त रूप से की जाएंगी चेकिंग

कांवड़ मेले में इस बार भी डीजे प्रतिबंधित नहीं रहेगा। बल्कि पुलिस इसे नियंत्रित करेगी। …