Thursday, April 25, 2024 at 10:52 AM

भारतीय वन सेवा के 37 अधिकारियों के दायित्व में उत्तराखंड सरकार ने किया बड़ा फेरबदल

उत्तराखंड सरकार ने  37 आईएफएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। डा धीरज पांडे को कार्बेट टाइगर रिजर्व और डा साकेत बडोला को राजाजी टाइगर रिजर्व के निदेशक का दायित्व सौंपा गया है।

बदरी-केदार मंदिर समिति (बीकेटीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीडी सिंह की प्रतिनियुिक्त समाप्त करते हुए उन्हें वापस विभाग में बुलाया गया है।यात्रा सीजन समाप्त होने के बाद वह राजाजी टाइगर रिजर्व में उपनिदेशक का पदभार संभालेंगे।

पीके पात्रो को मुख्य वन संरक्षक कुमाऊं की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है। उप सचिव, वन सत्यप्रकाश सिंह की ओर से जारी सूची के अनुसार प्रमुख वन संरक्षक (पीसीसीएफ) डॉ. धनंजय मोहन को वन निगम का एमडी बनाया गया है।कार्बेट टाइगर रिजर्व में पेड़ कटान व अवैध निर्माण के मामले में वन मुख्यालय से संबद्ध राहुल को वन विकास निगम में प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया है।

प्रमुख वन संरक्षक डा धनंजय मोहन को वन विकास निगम के प्रबंध निदेशक के पद पर पूर्व में अस्थायी व्यवस्था के रूप में दी गई तैनाती को अब स्थायी किया गया है। अपर प्रमुख वन संरक्षकों में जीएस पांडे को मुख्य कार्यकारी अधिकारी कैंपा (प्रतिकरात्मक वनरोपण निधि प्रबंधन एवं योजना प्राधिकरण) की जिम्मेदारी दी गई है।

Check Also

कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे पर अचानक मचा अफरा तफरी का माहौल, लगा जाम, तस्वीरें वायरल

उत्तराखंड में कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे पर गुरुवार को सिद्धबली मंदिर के सामने अचानक हाथियों का …