Friday, April 26, 2024 at 8:25 AM

उत्तराखंड: खराब मौसम और तेज़ बारिश के चलते बदरीनाथ यात्रा थमी, इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट

मौसम विभाग ने बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिले के लिए गुरुवार को कहीं कहीं भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। कुछ जिलों में आसमान में बादल छाए हैं। जबकि मैदानी इलाकों में मौसम साफ है।

मौसम विभाग लगातार बारिश के अलर्ट को देखते हुए समय समय पर चेतावनी जारी कर रहा है। जिसमें प्रमुख रुप से छोटी नदी, नालों के समीप रहने वाले लोगों व बस्तियों को सावधान किया जा रहा है। दूसरी ओर खराब मौसम चारधाम यात्रा में रोड़ा बना हुआ है।

उत्तरकाशी बड़कोट में जानकीचट्टी यमुनोत्री पैदल मार्ग पर श्रद्धालु दूसरे दिन भी जोखिम भरी आवाजाही करने को मजबूर रहे। बारिश के चलते यात्रा प्रभावित हो रही है।  केदारनाथ यात्रा जारी है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि बारिश के दौरान आवाजाही करने से बचें या तो सुरक्षित स्थान पर शरण ले लें।

रात के समय कदापि यात्रा न करें। किसानों को अतिरिक्त पानी निकासी की उचित व्यवस्था करने व फसलों को सुरक्षित स्थान पर रखने की सलाह दी गई है। बदरीनाथ हाईवे बैनाकुली, रड़ांग बैंड, लामबगड़ नाला और खचड़ा नाले में बंद होने से फिलहाल बदरीनाथ धाम की तीर्थयात्रा थमी है। राज्य में 15, 16 व 17 को टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत जिले के अधिकांश स्थान व शेष जिलों में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है।

Check Also

कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे पर अचानक मचा अफरा तफरी का माहौल, लगा जाम, तस्वीरें वायरल

उत्तराखंड में कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे पर गुरुवार को सिद्धबली मंदिर के सामने अचानक हाथियों का …