Tuesday, July 5, 2022 at 6:55 PM

ब्लू लाईट रेडिएशन से स्किन का बचाव करने के लिए सनस्क्रीन का इस प्रकार करें प्रयोग

हमारी त्वचा हमेशा सूरज की हानिकारक किरणों के संपर्क में आती रहती है, इसके अलावा हम अपने चारो और मौजूद इलेक्ट्राॅनिक डिवाइसेज़ से निकले ब्लू लाईट रेडिएशन के संपर्क में भी रहते हैं।

बाजार में अबतक मौजूद सभी सनस्क्रीन हमें सूरज की हानिकर किरणों से तो बचा सकते हैं लेती हैं। लेकिन सभी सनस्क्रीन इलेक्ट्राॅनिक उपकरणों से निकलने वाले ब्लू लाईट रेडिएशन से नहीं बचा हैं।

ब्लू लाईट टेक्नोलाॅजी से युक्त सनस्क्रीन

इसी विषय पर गहन अनुसंधान करने के बाद ओर्गेनिक हार्वेस्ट ने भारतीय बाज़ार के लिए ब्लू लाईट टेक्नोलाॅजी से युक्त सनस्क्रीन की एक्सक्लुज़िव रेंज का अनावरण किया है जो इलेक्ट्राॅनिक उपकरणों से निकलने वाली ब्लू लाईट एवं हानिकर यूवी किरणों से त्वचा को बचाती है। ये प्रोडक्ट नाॅर्मल एवं ऑयली त्वचा के लिए एसपीएफ 30, एसपीएफ 50 और एसपीएफ 60 रेंज में उपलब्ध हैं।

त्वचा को हाइपर पिगमंटेशन से

लंबे समय तक ब्लू लाईट के संपर्क में रहने से त्वचा को नुकसान पहुंचता है, एवं त्वचा का रंग बदलने लगता हैं। इसके अलावा त्वचा का पतला होना और सूजन जैसी समस्याएं भी हो सकती हैं। अध्ययनों के अुनसार 60 फीसदी लोग एक दिन में 6 घण्टे से अधिक डिजिटल उपकरणों के सामने बिताते हैं, ऐसे में इन उपकरणों से निकलनी वाली ब्लू लाईट या नीली रोशनी से अपने आप को सुरक्षित रखना बहुत ज़रूरी है।

इसका इस्तेमाल आउटडोर और इनडोर

एसपीएफ 30 और एसपीएफ 60 सनस्क्रीन के बारे में (ऑयली त्वचा के लिए) ओर्गेनिक हार्वेस्ट की ओर से लाईटवेट सनस्क्रीन की यह रेंज ब्लू लाईट टेक्नोलाॅजी के साथ तैयार की गई है,जो त्वचा को हानिकर ब्लू लाईट तथा इसके कारण होने वाले प्रभावो से बचाती है जैसे त्वचा का रंग बिगड़ना, सूजन और समय पूर्व एजिंग।

क्या है ओर्गेनिक हार्वेस्ट

ओर्गेनिक हार्वेस्ट भारत का देशी भारतीय ब्रैण्ड है जो पर्सनल केयर के ओर्गेनिक उत्पादों की व्यापक रेंज पेश करता है। प्रकृति की शुद्धता से भरपूर इन उत्पादों में पौधों के ऑर्गेनिक अवयवो का इस्तेमाल किया जाता है।

 

Check Also

बालो में मौजूद जिद्दी डैंड्रफ से छुटकारा पाने के लिए आप भी आजमाएं ये उपाए

हम सभी स्वस्थ, सुंदर और मजबूत बाल तो चाहते हैं लेकिन जाने-अनजाने दिनभर में अपने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *