Thursday, March 28, 2024 at 3:11 PM

यूक्रेनी राष्ट्रपति का बड़ा आरोप कहा-“रूस ने किया दो लाख यूक्रेनी बच्चों का अपहरण व 243 ने गवाई जान”

रूस और यूक्रेन के बीच चल रही  जंग को आज 100 दिन पूरे हो गए. दोनों देशों के बीच ये युद्ध24 फरवरी को NATO मेंबरशिप को लेकर तनाव इस कदर भड़का था कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने जंग का आगाज कर दिया था. रूस के सैनिक यूक्रेन क तमाम शहरों पर नए सिरे से हमले कर रहे हैं.

इस बीच वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा कि रूस ने यूक्रेन के दो लाख बच्चों का अपहरण किया है। यूक्रेन जिम्मेदार लोगों को सजा देगा, लेकिन पहले रूस को युद्ध के मैदान में दिखाएगा कि यूक्रेन को जीतना नामुमकिन है।

जेलेंस्की ने कहा, यूक्रेन इस अपराध के जिम्मेदार लोगों को सजा देगा, लेकिन पहले यह रूस को युद्ध के मैदान में दिखाएगा कि यूक्रेन को जीतना नामुमकिन है।

यूक्रेन के लोग आत्मसमर्पण नहीं करेंगे और न ही यूक्रेन की संतानों को दूसरे (रूस)की संपत्ति बनने देंगे। जेलेंस्की ने बताया कि रूसी हमलों की वजह से अब तक 243 बच्चे मारे गए हैं और 446 घायल हुए हैं।

यूक्रेन के लोग आत्मसमर्पण नहीं करेंगे और न ही यूक्रेन की संतानों को रूस की संपत्ति बनने देंगे। रूसी हमलों की वजह से अब तक 243 बच्चे मारे गए और 446 घायल हुए।

रूसी हमले की वजह से यूक्रेन के 68 लाख लोगों को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा है, जो उसकी आबादी का लगभग 15% है यानी की हर 6 में से एक यूक्रेनी को देश छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा.

जेलेंस्की ने कहा, यूक्रेन के सभी समुदी रास्ते और बंदरगाह रूस के कब्जे में हैं। संयुक्त राष्ट्र चाहे तो रूस से बात कर इन जगहों से गेहूं की आपूर्ति के लिए सुरक्षित रास्ता बनवा सकता है

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …