Friday, March 29, 2024 at 10:42 AM

सनटैन से निजात पाने के लिए आजमाएं ये घरेलु उपाए मिलेगी गोरी और दमकती स्किन

सुंदरता हर महिला की चाहत होती हैं जिसे पाने के लिए वे बाजार में उपलब्ध कई महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है।हर महीने पार्लर में डायमंड और गोल्ड फेशियल भी कराती हैं। लेकिन इतने उपाय अपनाने के बावजूद कई बार मनचाहे नतीजे नहीं मिल पाते।

 

लेकिन इसका भी वह असर नहीं दिख पाता जो वे चाहती हैं। अक्सर महिलाएं गोरी और दमकती हुई स्किन पाने के लिए तरह-तरह के महंगे कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल करती हैं, घरेलू नुस्खे अपनाती हैं,

एक्सफॉलिएशन से त्वचा की सारी गंदगी और डेड सेल हट जाते हैं, लेकिन महिलाएं अक्सर ऐसा करने में स्किन पर जरूरत से ज्यादा जोर डाल देती हैं। अगर आप एक्सफॉलिएटर से स्किन पर जरूरत से ज्यादा रगड़ेंगी तो फायदा होने के बजाय नुकसान ज्यादा हो सकता है।

अगर आपको सनटैन की समस्या हो गई है तो चार चम्मच गेहूं के आटे में एक कप पानी डालकर पतला पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर सर्कुलर मोशन में हल्की मालिश करें।  सूखने के बाद चेहरे पर हल्का सा स्क्रब करते हुए धोएं। अपनी रंगत में निखार लाने और टैन हटाने के लिए इस फेसपैक को हफ्ते में एक बार जरूर लगाएं।

इससे शरीर के ब्लड वेसल्स को नुकसान पहुंच सकता है और त्वचा में जलन हो सकती है। इसके असर से त्वचा लाल भी हो सकती है। ऐसे में हल्के हाथों से एक्सफॉलिएट करें।

 

Check Also

ईद के लिए बनवाना है अनारकली सूट तो लें इन अभिनेत्रियों से टिप्स, दिखेगा अलग लुक

रमजान का पाक महीना चल रहा है। इस पूरे महीने लोग रोजा रख के अल्लाह …