Friday, April 26, 2024 at 7:03 AM

चेहरे पर झुर्रियाँ आने लगी हैं तो हफ्ते में एक दिन लगाएं ये मास्क

बढ़ती उम्र के साथ साथ आपकी आपकी त्वचा बेजान और रूखी होने लगती है। साथ ही चेहरे पर झुर्रियाँ पड़ने लगती है, यह एक बढ़ती उम्र में होने वाले बदलाओ में से होने वाली एक प्रकिया है।

 

आपको चाह‌िए एक एग व्हाइट और एक बड़ा चम्मच शहद’। इन दोनों को अच्छी तरह मिलाकर फेसपैक बनाएं। चेहरे पर अंडा फेसपैक लगाकर छोड़ दें। सूखने के बाद गुनगुने पानी से धोकर चेहरा साफ कर लें। आपको अपनी निखरी हुई रंगत का फर्क खुद नजर आएगा।

एग मास्क के लिए आपको एक अंडा लेना है और उसके पिले हिस्से को अलग निकालने के बाद बचे हुए सफेद तरल पदार्थ में एक चम्मच निम्बू का रस और एक चम्मच शहद मिलाइए। अब इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर 20 मिनट तक रखें और बाद में हल्के गर्म पानी से चेहरा धो लें।

काले घेरों के लिए चेहरे पर अंडा लगाने के लिए आपको चाह‌िए एक एग व्हाइट, एक चम्मच कद्दूकस की हुई गाजर, एक चम्मच एलोवेरा। इन सभी चीजों को आपस में म‌िलाकर एक मिश्रण तैयार करें। इस मास्क को आंखों के नीचे के हिस्से पर लगाएं। 15-30 मिनट तक इस मास्क को सूखने दें। इसके बाद गुनगुने पानी से साफ करके मॉइश्चराइजर लगा लें। आंखों के नीचे के काले घेरे हटाने में यह मास्क काफी अच्छा काम करता है।

Check Also

बेहद खास है हनुमान जी का ये मंदिर, यहां दर्शन के लिए पार करनी होती हैं 76 सीढ़ियां

भारत के तकरीबन हर राज्य में धार्मिक स्थल हैं। हर धार्मिक स्थल का अपना अलग …