Tuesday, April 23, 2024 at 10:00 PM

Uttar Pradesh: बलिया में आज सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने किया स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से की ये अपील

उत्तर प्रदेश  सरकार द्वारा बलिया  जिले के सभी ब्लॉक में स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में मरदह स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त  ने किया.  उन्होंने मंच से संबोधित करते हुए आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से स्वास्थ्य और शासन की अन्य योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने की बात कही.

सांसद ने कहा कि, स्वस्थ समाज ही स्वस्थ राष्ट्र बनाता है और आगे भी हम स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करेंगे. जैसे हमने मोहम्दाबाद में ट्रामा सेंटर दिया है वैसे ही कासिमाबाद में भी ट्रामा सेंटर बनेगा.

सांसद ने कहा, महिलाओं की चिकित्सा के लिए विशेष व्यवस्था कीजिए, इसके लिए मैं जिलाधिकारी से बात करूंगा कि सप्ताह में एक या दो दिन महिला डॉक्टर और बच्चों के डॉक्टर यहां आकर बैठें.
सांसद ने कहा, इस क्षेत्र में खेती करने वाले किसानों को 5000 रुपये प्रति एकड़ प्रोत्साहन के रूप में शासन द्वारा मिलेगा. आज के दिन में प्राकृतिक खेती के उत्पादन की बहुत ही जरूरत है. बनारस, इलाहाबाद और यह पूरब के साइड में गंगा के किनारे प्राकृतिक खेती का केंद्र हो सकता है.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …