Thursday, April 25, 2024 at 9:43 AM

वाराणसी में बाढ़ग्रस्‍त क्षेत्रों का निरीक्षण करने के लिए आज सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए ये सख्त निर्देश

उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भी बारिश के चलते हाहाकार मचा हुआ है. यूपी में कई जिलों में बाढ़ से लोग परेशान हैं। वहीं अगले 24 घंटों के लिए 32 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि आज भी यूपी के कई जिलों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. यूपी के गाजीपुर और वाराणसी में बारिश से सबसे ज्यादा हालात खराब हैं.उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश हो सकती है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज, 1 सितंबर को गरज के साथ एक या दो बार बारिश हो सकती है.

गाज़ीपुर में बाढ़ से हर जगह तबाही मची हुई है. बाढ़ के हालात का जायजा लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया.  सीएम योगी ने बाढ़ पीड़ितों को एंटी रेबीज टीकों समेत राशन सामग्री मुहैया भी करवाई.गाजीपुर, प्रयागराज, आगरा, मिर्जापुर और वाराणसी समेत 12 जिलों में 959 गांव बाढ़ग्रसत हैं जिनका संपर्क बाकी क्षेत्रों से कट गया है।

आज भी यूपी के पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार तेज बारिश की संभावना बनी हुई है।  दो सितंबर तक राज्य में मूसलाधार बारिश हो सकती है।सीएम योगी ने वाराणसी का भी दौरा किया है. वाराणसी पहुंचे सीएम ने घाटों का निरीक्षण कर अधिकारियों के साथ बैठक भी की.

 

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …