Tuesday, April 30, 2024 at 5:08 PM

रूस-यूक्रेन जंग को सुलझाने के लिए एलन मस्क ने किया ये ट्वीट तो भड़क उठे यूक्रेन के एम्बेसडर, गुस्से में दे दी गाली

यूक्रेन युद्ध के शुरुआती दिनों में रूस के खिलाफ सैटलाइट इंटरनेट देकर सुर्खियों में आए दुनिया के सबसे अमीर अरबपति एलन मस्‍क अब यूक्रेन को तटस्‍थता की सलाह देकर बुरा फंस गए हैं। मस्क ने रूस-यूक्रेन जंग को सुलझाने के लिए ट्विटर पर एक शांति योजना पेश की थी, जिसपर उन्हें जमकर आलोचना झेलनी पड़ रही है।

एलन मस्‍क ने कहा कि यूक्रेन को रूस के खिलाफ जंग में ‘तटस्‍थ’ रहना चाहिए ताकि शांति बनी रहे। टेस्‍ला के मालिक मस्‍क के इस ट्वीट के बाद जर्मनी में यूक्रेन के राजदूत ने तो उन्‍हें ‘f*** off’ तक कह दिया। एलन मस्‍क ने कई ट्वीट करके दावा किया कि वह प‍िछले 8 महीने से जारी युद्ध के बाद दोनों देशों के बीच केवल ‘शांति’ चाहते हैं।

इसके बाद मस्‍क ने भी पलटवार किया और कहा कि उनके ‘शांति’ डील का परिणाम यही होगा और कहा कि अब सवाल यह है कि इससे पहले कितने लोग मारे जाते हैं।’ मस्‍क के ट्वीट पर भड़के जर्मनी में यूक्रेन के राजदूत अंदरिज मेलन्‍यक ने उनकी कड़ी आलोचना की और उनके सुझाव पर कहा ‘F*** off’ आपको मेरा राजनयिक जवाब है।

मस्क ने अपनी शांति योजना में क्रीमिया के मॉस्को में विलय को मंजूरी का सुझाव देने के साथ ही यूक्रेन से कहा था कि वह इस मामले में तटस्थ रहे। मस्क ने कहा था कि उन्हें इस प्रस्ताव के अलोकप्रिय होने की उतनी चिंता नहीं है। उन्होंने यह भी कहा था कि रूस की आबादी यूक्रेन से तीन गुना है, इसलिए जंग में यूक्रेन की जीत की संभावना नहीं है।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …