Monday, April 22, 2024 at 5:49 PM

भाजपा सरकार में शामिल हो सकती है टिपरा मोथा, ग्रेटर टिपरा लैंड को लेकर पद्योत देबबर्मा ने कही ये बात

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने टिपरा मोथा को लेकर बड़ा बयान दिया है। मणिपुर में भाजपा अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य ने कहा कि त्रिपुरा की मुख्य विपक्षी पार्टी टिपरा मोथा लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल होगी। उन्होंने बताया कि 60 सदस्यीय विधानसभा में टिपरा मोथा के 13 विधायक हैं। आगामी चुनाव के लिए उन्हें दो सीटें मिलने की संभावना है। गौरतलब है कि उनका यह बयान त्रिपुरा सरकार और केंद्र के बीच एक त्रिपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने के कुछ दिनों बाद आया है।

मणिपुर में भाजपा अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा-आईपीएफटी गठबंधन सरकार में शामिल होने के लिए तैयार हैं। उन्होंने बताया कि मंत्रियों के शपथ ग्रहण की तारीख अभी तय नहीं हुई है। फिलहाल मानिक साहा समेत सरकार में नौ मंत्री हैं। नियम के मुताबिक राज्य में सीएम समेत 12 मंत्री हो सकते हैं।

इससे पहले टिपरा मोथा के प्रमुख प्रद्योत देबबर्मा ने बताया कि वह ग्रेटर टिपरा लैंड की मांग को नहीं छोड़ेंगे। देबबर्मा ने मंगलवार को राज्य के मूल निवासियों की समस्याओं के स्थाई समाधान पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में अपनी पार्टी, केंद्र और राज्य सरकार के बीच त्रिपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर किया। उनका बयान इस समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद आया है।

ग्रेटर टिपरा लैंड की मांग नहीं छोड़ेंगे: देबबर्मा
देबबर्मा ने अपने बयान में कहा, “चाहे जितना भी समय लगे, लेकिन हम ग्रेटर टिपरा लैंड की मांग को नहीं छोड़ेंगे। भाजपा ने आयोध्या में राम मंदिर की मांग को कभी नहीं छोड़ी और कई वर्षों के बाद उन्हें इसमें सफलता मिली। टिपरा मोथा भी ग्रेटर टिपरा लैंड की मांग को नहीं छोड़गा।”

Check Also

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की सियासी जंग के बीच भारत की इस देश के चुनाव पर भी पैनी नजर, जानिए वजह

नई दिल्ली: भारत में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार …