Monday, July 22, 2024 at 10:40 PM

आईपीएल 2023 में सबसे अधिक स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले बल्लेबाज बने ये भारतीय खिलाडी

IPL 2023 का आधा पड़ाव पूरा हो चुका है. आपने इस दौरान कई धमाकेदार पारियां देखी होंगी. चाहे रिंकू सिंह के आखिरी ओवर में 5 छक्के हों या यशस्वी जायसवाल, वेंकटेश अय्यर के शतक.

 आईपीएल के मौजूदा सीजन में युवाओं की धमक ज्यादा सुनाई दे रही है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन युवाओं की धमक के बीच एक बूढ़ा शेर सबको पटकनी दे रहा है. नाम है एमएस धोनी.  41 साल के धोनी को अगर बूढ़ा शेर कहें तो गलत नहीं होगा जो आईपीएल 2023 में सबसे अधिक स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

टी20 लीग या कहें कि आईपीएल इन सवालों के क्रम को काफी हद तक बदल रहा है.  यदि किसी बैटर ने 50 गेंद पर 70 रन बनाए हों और दूसरे बैटर ने 20 गेंद पर 50 रन. तो मैच पर दूसरे बैटर का प्रभाव ज्यादा होगा.

और सच कहें तो यह सिर्फ टी20 क्रिकेट का मामला भी नहीं है. आपको याद होगा कि पाकिस्तान के खिलाफ 1996 के वर्ल्ड कप क्वार्टर फाइनल में ओपनर नवजोत सिंह सिद्धू ने 115 गेंद पर 93 रन बनाए थे.

आईपीएल 2023 में यही कमाल एमएस धोनी कर रहे हैं. जिस क्रिकेट लीग में विराट कोहली, फाफ डूप्लेसी, डेविड वॉर्नर रन बरसा रहे हों, वहां जब सबसे तेजी से बैटिंग की बात आती है तो एमएस धोनी का नाम आ रहा है.

Check Also

भारतीय टीम के कोच जीवनजोत के बेटे का शानदार प्रदर्शन, कनाडा के लिए जीता स्वर्ण पदक

भारतीय कंपाउंड तीरंदाजी टीम के कोच जीवनजोत सिंह तेजा के पुत्र हरकुंवर सिंह तेजा ने …