Monday, July 15, 2024 at 8:25 AM

एलोवेरा और शहद से बनी ये क्रीम दूर करेगी आपके स्किन से सभी निशान

दाग-धब्बे, पिंपल्स, मुंहासे और झुर्रियां चेहरे की खूबसूरती पर बहुत बुरा असर डालते हैं।कई लोग इन समस्याओं से निजात पाने के लिए तरह-तरह के केमिकल युक्त उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन ये त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे में एलोवेरा के पत्तों की मदद ली जा सकती है।

 

मुसब्बर वेरा और गुलाब जल का संयोजन आपको चेहरे की चकत्ते और खुजली को शांत करने में मदद कर सकता है, क्योंकि यह त्वचा की एलर्जी के खिलाफ प्रभावी ढंग से काम करता है। इस मिश्रण को आप क्लींजर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। यह त्वचा संबंधी समस्याओं को दूर करता है।

एलोवेरा की तरह ही दही को भी स्किन फ्रेंडली माना जाता है। इसे मिलाकर फेस मास्क के रूप में तैयार किया जाए तो चेहरा चमकदार दिखने लगता है। बता दें कि दही में प्रोबायोटिक गुण होते हैं जो रंगत को निखारते हैं। साथ ही एंटी-बैक्टीरियल गुण रैशेज से छुटकारा दिला सकते हैं।

एलोवेरा और शहद का कॉम्बिनेशन चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होता है, यह त्वचा को मॉइस्चराइज करने में अहम भूमिका निभाता है। जो लोग नियमित रूप से इस पेस्ट का इस्तेमाल करते हैं उनके चेहरे पर दाग-धब्बे, झुर्रियां और रूखापन दूर हो जाता है।

Check Also

किन देशों में ज्यादा होती है पासपोर्ट चोरी होने की घटना? जानें ऐसी स्थिति में क्या करें

जब भी हमें अगर विदेश जाना होता है तो इसके लिए हमें सबसे पहले पासपोर्ट …