Thursday, May 30, 2024 at 6:37 AM

हॉलीवुड की बड़ी फिल्मों को ठुकरा चुके हैं ये मशहूर सितारे, लिस्ट में शाहरुख-ऋतिक का भी नाम

दुनिया की दो सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री, हॉलीवुड और बॉलीवुड को मिलाकर हर साल हजारों की संख्या में फिल्में बनती हैं। दोनों ही इंडस्ट्री के सितारों को दुनियाभर में प्यार मिलता है। जहां एक ओर कई विदेशी सितारे हिंदी फिल्मों में काम कर चुके हैं। वहीं, बहुत से भारतीय कलाकार दूसरे देशों की फिल्मों का हिस्सा भी बन चुके हैं। हालांकि, बॉलीवुड के ऐसे कई बड़े सितारे भी हैं, जो हॉलीवुड की बड़ी फिल्मों को ठुकरा चुके हैं। आइए जानते हैं…

शाहरुख खान
शाहरुख खान को फिल्म हिंदी इंडस्ट्री का किंग भी कहा जाता है। अपने अदाकारी से वे करोड़ों दिलों पर राज करते हैं। हालांकि, बहुत से लोग यह नहीं जानते हैं कि शुरुआत में शाहरुख को स्लमडॉग मिलियनेयर में अनिल कपूर की भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने इस फिल्म को ठुकरा दिया, क्योंकि उन्हें लगा कि यह भूमिका उनके लिए उपयुक्त नहीं है।

ऋतिक रोशन
ऋतिक रोशन बॉलीवुड के सबसे हैंडसम अभिनेताओं में से एक हैं। उनकी फिल्मों का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है। उन्हें भी एक बड़ी हॉलीवुड फिल्म ऑफर हो चुकी है। ऋतिक को पिंक पैंथर 2 में एक भूमिका की पेशकश की गई थी, जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन भी थीं। हालांकि, तारीखें उपलब्ध न हो पाने की वजह से उन्हें यह फिल्म छोड़नी पड़ी।

अक्षय कुमार
अक्षय को बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से भी जाना जाता है। एक्शन से लेकर कॉमेडी तक में उन्हें महारत हासिल है। उन्हें भी कथित तौर पर एक हॉलीवुड फिल्म का ऑफर मिल चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें ड्वेन जॉनसन की एक अनाम फिल्म के लिए प्रस्ताव मिला था, लेकिन वे बॉलीवुड में अपने करियर पर ध्यान केंद्रित करना चाहते थे।

कैटरीना कैफ
इस लिस्ट में कैटरीना कैफ का नाम भी शामिल है। अब तक कई सुपरहिट हिंदी फिल्मों नजर आ चुकी कैटरीना को भी कथित तौर पर हॉलीवुड से ऑफर मिल चुका है। हालांकि, उन्होंने भी उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था।

Check Also

फीस के लिए सचिव जी और प्रधान जी के बीच कांटे की टक्कर, जानिए पंचायत 3 के स्टार्स की कमाई

इंतजार की घड़ियां खत्म हुईं। आज ‘सचिव जी’ और ‘प्रधान जी’ के दीवाने ‘पंचायत-3’ को …