Wednesday, May 29, 2024 at 11:51 AM

स्वास्थ्य समस्याओं के बीच कोर्ट में पेश होंगे हार्वे विंस्टीन, फिर होगा आरोपों से आमना-सामना

कई स्वास्थ्य समस्याओं से जूझने के बावजूद, हॉलीवुड के मशहूर निर्माता हार्वे विंस्टीन के आज न्यूयॉर्क शहर में अदालत की सुनवाई में शामिल होने की उम्मीद है। अदालत में उन्हें साल 2018 के बलात्कार मामले में फिर से आरोप का सामना करना पड़ेगा। विंस्टीन के प्रवक्ता जूडा एंगेलमेयर ने एक मीडिया बातचीत में इसकी पुष्टि की। साथ ही बताया कि चिकित्सीय स्थितियों के बावजूद विंस्टीन अदालत में उपस्थित होने का इरादा रखते हैं।

अदालत में पेश होंगे हार्वे विंस्टीन
विंस्टीन मधुमेह, हृदय संबंधी समस्याओं और स्लीप एपनिया जैसी बीमारियों से जूझ रहे हैं। हाल ही में स्वास्थ्य जटिलताओं के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, उनके प्रतिनिधियों ने डेडलाइन द्वारा प्राप्त एक बयान में आश्वासन दिया कि उनकी चिकित्सा स्थितियों का प्रबंधन किया जा रहा है और वह बेलेव्यू अस्पताल के डॉक्टरों की निगरानी में हैं। उनके स्वास्थ्य के बारे में चिंताओं के बावजूद, विंस्टीन के वकीलों ने सुनवाई में भाग लेने की उनकी प्रतिबद्धता की पुष्टि की है।

विंस्टीन की कैद जारी रहने की उम्मीद
न्यूयॉर्क अपील कोर्ट ने एक नए मुकदमे का आदेश दिया, जिसकी सुनवाई आज से शुरू हो जाएगी। नए मुकदमे में पिछले फैसले को रद्द कर दिया गया है और आपराधिक न्याय प्रक्रिया को फिर से शुरू किया जाएगा। हालांकि, बलात्कार के आरोप में लॉस एंजिल्स में 2022 में दोषी ठहराए जाने को देखते हुए, विंस्टीन की कैद जारी रहने की उम्मीद है। विंस्टीन के स्वास्थ्य और कानूनी कार्यवाही को लेकर अनिश्चितता के बावजूद, मैनहट्टन जिला अटॉर्नी एल्विन ब्रैग के कार्यालय ने मामले की दोबारा सुनवाई करने का दृढ़ संकल्प व्यक्त किया है।

विंस्टीन की कानूनी गाथा पर पैनी नजर
हालांकि, अभी तक कोई आधिकारिक कागजी कार्रवाई दायर नहीं की गई है, लेकिन सूत्रों का सुझाव है कि डीए का कार्यालय एक नए परीक्षण के साथ आगे बढ़ सकता है। 2020 के मुकदमे में गवाही देने वाली मिमी हेली सहित वेनस्टीन के दुर्व्यवहार से बचे लोगों ने अदालत में अपने दर्दनाक अनुभवों को फिर से जीने की संभावना के बारे में मिश्रित भावनाएं व्यक्त की हैं। विंस्टीन की कानूनी गाथा पर बारीकी से नजर रखी गई है, जो #MeToo आंदोलन में एक महत्वपूर्ण क्षण का प्रतीक है।

Check Also

फीस के लिए सचिव जी और प्रधान जी के बीच कांटे की टक्कर, जानिए पंचायत 3 के स्टार्स की कमाई

इंतजार की घड़ियां खत्म हुईं। आज ‘सचिव जी’ और ‘प्रधान जी’ के दीवाने ‘पंचायत-3’ को …