Monday, July 15, 2024 at 10:18 PM

राज्यसभा और लोकसभा में जोरदार हंगामे के आसार; सरकार और विपक्ष में इन मुद्दों पर होगी बहस

लोकसभा और राज्यसभा कल कई मुद्दों पर सुनवाई के लिए तैयार है। यहां सोमवार को नीट परीक्षा में हुई धांधली, अग्निपथ पहल और महंगाई जैसे कई मुद्दों पर गरमागरम बहस देखने को मिलेगी। पेपर लीक मामले के अलावा विपक्ष बेरोजगारी का मुद्दा भी उठा सकता है।

लोकसभा में कल राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर होगी चर्चा
लोकसभा में भाजपा सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू करने के लिए तैयार हैं। प्रस्ताव का समर्थन पहली बार लोकसभा सदस्य बनीं बांसुरी स्वराज करेंगी जो भाजपा की दिग्गज नेता दिवंगत सुषमा स्वराज की बेटी हैं।

इतने घंटे का समय तय
लोकसभा ने धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के लिए 16 घंटे का समय दिया है, जो मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जवाब के साथ समाप्त होगा। वहीं राज्यसभा चर्चा के लिए 21 घंटे का समय निर्धारित किया गया है और प्रधानमंत्री बुधवार को जवाब दे सकते हैं।

बता दें, संसद में नीट मुद्दे को लेकर हंगामा जारी है। दरअसल, एनटीए ने पांच मई को नीट-यूजी की परीक्षा आयोजित की थी। इसमें 24 लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। परिणाम चार जून को घोषित किए गए थे। मगर नतीजे आते ही छात्रों ने प्रश्न पत्र लीक के आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया था।

नेहरू और पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना
राज्यसभा में चर्चा की शुरुआत करते हुए भाजपा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी ने नेहरू और पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना पर भी जवाब दिया थी। त्रिवेदी ने कहा था कि नेहरू और मोदी की तुलना नहीं हो सकती। उनको लेकर जब चुनाव हुआ तो कुछ वोट पट्टाभि सीतारमैया समेत कई लोगों को मिले, लेकिन बाकी सारे वोट सरदार पटेल को मिले थे। नेहरू को तो एक भी वोट नहीं मिला और पीएम मोदी सर्वसम्मति से पीएम बने हैं। इसलिए दोनों के बीच कोई तुलना नहीं हो सकती।भाजपा सदस्य कविता पाटीदार ने प्रस्ताव का समर्थन किया और नौ अन्य सदस्यों ने अब तक चर्चा में भाग लिया है।

Check Also

90 वर्षीय अर्थशास्त्री बोले- नोबेल के बिना जिंदगी बर्बाद नहीं होती; बची उम्र पढ़कर गुजार दूंगा

मुझे नहीं लगता कि नोबेल नहीं मिला होता तो मेरी जिंदगी बर्बाद होती। जिंदगी में …