Monday, March 4, 2024 at 6:31 AM

डंकी-सलार की कमाई में आई गिरावट, एनिमल की रफ्तार भी लगातार हो रही धीमी

पिछले साल यानी 2023 के आखिरी महीने में रिलीज हुई फिल्में टिकट खिड़की पर 2024 में भी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। नए साल के पहले हफ्ते में प्रभास की सलार और शाहरुख खान की डंकी ने टिकट खिड़की पर अच्छी कमाई की है। जहां एक ओर निर्देशक प्रशांत नील की एक्शन से भरपूर फिल्म सलार ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। वहीं, राजकुमार हिरानी की डंकी आम जनता के दिलों को जीतने में सफल रही है। इसके अलावा एक दिसंबर को रिलीज हुई एनिमल अब तक सिनेमाघरों में टिकी हुई है। हालांकि, वक्त के साथ अब इन तीनों ही फिल्मों की रफ्तार धीमी हो चुकी है। आइए जानते हैं कि कौन सी फिल्म ने शुक्रवार को कैसा प्रदर्शन किया।

सलार
आदिपुरुष के फ्लॉप होने के बाद प्रभास ने सलार से शानदार वापसी करने में सफलता हासिल की है। फिल्म में पृथ्वीराज सुकुमारन जैसे स्टार भी मौजूद हैं। दो दोस्तों के इर्द गिर्द बुनी गई यह कहानी लोगों को काफी पसंद आई है। यही वजह है कि टिकट खिड़की पर फिल्म का अब तक का प्रदर्शन धमाकेदार रहा है।

पहले हफ्ते में फिल्म ने सभी भाषाओं को मिलाकर 308 करोड़ का कलेक्शन किया था। वहीं, दूसरे हफ्ते में फिल्म ने 70.1 करोड़ की कमाई की। तीसरे वीकएंड की शुरुआत यानी 15वें दिन फिल्म ने तीन करोड़ 50 लाख का कलेक्शन किया है। इसके साथ ही अब सलार की कुल कमाई 381.60 करोड़ हो गई है।

डंकी
शाहरुख खान के लिए साल 2023 काफी यादगार रहा। बीते साल उनकी तीनों फिल्में अपना जादू चलाने में कामयाब रहीं। जनवरी में आई पठान बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। इसके बाद रिलीज हुई जवान उससे भी बड़ी हिट साबित हुई। अब डंकी टिकट खिड़की पर अपना जलवा दिखा रही है। शुक्रवार को भी फिल्म मजबूती से टिकी रही। 16वें दिन फिल्म ने दो करोड़ 20 लाख का कलेक्शन किया। इसके साथ ही फिल्म की कुल कमाई 208.67 करोड़ हो गई है।

एनिमल
साउथ के निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा को उनकी सुपरहिट फिल्मों के लिए जाना जाता है। उनके निर्देशन में बनी अब तक सभी फिल्में सफल रही हैं। बीते साल दिसंबर में रिलीज हुई उनकी फिल्म एनिमल बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर घोषित हो चुकी है। पिता-पुत्र के रिश्तों पर आधारित इस फिल्म की कहानी को दर्शक अब भी देखने के लिए थिएटर पहुंच रहे हैं। 36वें दिन फिल्म ने 40 लाख का कारोबार किया। अब फिल्म की कुल कमाई अब 548.44 करोड़ हो गई है। माना जा रहा है कि इस वीकएंड पर यह हिंदी भाषा में 500 करोड़ के आंकड़े को पार कर जाएगी।

Check Also

‘दे दे प्यार दे 2’ में फिर जमेगी अजय-रकुल की जोड़ी, शूटिंग पर आया बड़ा अपडेट

अजय देवगन इस साल एक से बढ़कर एक फिल्मों से दर्शकों का मनोरंजन करने के …