Thursday, April 18, 2024 at 7:07 AM

दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, जम्मू-कश्मीर में बारिश व इन राज्यों में तूफ़ान की आशंका

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उससे सटे एनसीआर में मौसम ने फिर से करवट ली है। आसमान में बादलों ने डेरा डाल दिया है। मौसम विभाग ने तेज हवा चलने और बिजली कड़कने की संभावना जताई है।

इसके साथ बारिश के भी आसार जताए गए हैं। राजस्थान, हिमाचल प्रदेश,उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में 29 और 30 मई को ओलावृष्टि हो सकती है।

राजस्थान के रेगिस्तान में 70 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली तेज हवाओं ने कई जगह टिन शेड उड़ा दिए हैं तो कई जगह मोबाइल टॉवरों को गिरा दिया है। राजस्थान में तेज आंधी की वजह से बिजली आपूर्ति भी बाधित हुई है। राजस्थान के सैकड़ों गांवों में बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप्प हो गई है।

मौसम विभाग ने बताया है कि दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और उससे सटे पाकिस्तान में वायुमंडल के निचले स्तर क्षोभमंडल में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन का केंद्र बना हुआ है, जिससे मौसम में बदलाव आया है।

IMD ने जम्मू-कश्मीर में रुक-रुक कर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की भी संभावना जताई है। जम्मू-कश्मीर के अधिकांश स्थानों पर आज भी आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं।  सोमवार को जम्मू-कश्मीर के कई स्थानों पर दोपहर देर या शाम में रुक-रुक कर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ छीटें पड़ने के अनुमान हैं।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …