Wednesday, August 17, 2022 at 10:50 AM

शेयर बाजार में आज देखने को मिला बिकवाली का दौर, 53 हजार के नीचे पहुंचा सेंसेक्‍स

भारतीय शेयर बाजार एक बार फिर निगेटिव सेंटिमेंट में फंस गया है. सेंसेक्‍स पिछले सत्र में 16 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 53,177 पर पहुंच गया जबकि निफ्टी 18 अंक चढ़कर 15,850 पर बंद हुआ. आज ग्‍लोबल मार्केट में भी दबाव दिख रहा है, जिसका असर निवेशकों के सेंटिमेंट पर दिखेगा.एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया  जल्दी ही शेयर मार्केट में लिस्टेड कंपनियों की श्रेणी में बदलाव करने वाला है.

बाजार में जारी बिकवाली आज भी जोर पकड़ी तो सेंसेक्‍स-निफ्टी में बड़ी गिरावट आ सकती है.आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के अनुसार, अडानी पावर, अडानी विल्मर और एलआईसी के अलावा चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट, हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स व बैंक ऑफ बड़ौदा की भी लार्ज कैप में एंट्री हो सकती है.

अमेरिका में ब्‍याज दरें बढ़ने की संभावनाओं के बाद बैंकिंग स्‍टॉक्‍स में खासी मजबूती देखी जा रही है. यही कारण कि पिछले सत्र में अमेरिका के सभी प्रमुख शेयर बाजारों में रौनक दिखी. Dow Jones 0.48% की बढ़त पर बंद हुआ जबकि S&P 500 में 0.27% का उछाल आया. इसके अलावा Nasdaq Composite ने भी 0.23% की बढ़त पर कारोबार बंद किया.एएमएफआई हर छह महीने में मार्केट कैप के हिसाब से कंपनियों की कैटेगरी बदलता है.

Check Also

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जियो अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए लाया हैं ये धांसू रिचार्ज प्लान

आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए, Reliance Jio ने अपने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *