Tuesday, July 5, 2022 at 8:41 PM

पकिस्तान में आसमान छू रही तेल की कीमत, इमरान खान ने इस वजह से की भारत की तारीफ

पाकिस्तान सरकार ने आज यानी शुक्रवार देर रात से पेट्रोलियम उत्पादों में 30 रुपये (पाकिस्तानी रुपये) प्रति लीटर बढ़ाने का फैसला किया है।जिसपरपूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत का जिक्र करते हुए एक बार फिर शहबाज़ शरीफ सरकार की आलोचना की है.

सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, ‘इस असंवेदनशील सरकार ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी द्वारा रूस के साथ सस्ते में तेल खरीदने की डील को आगे नहीं बढ़ाया.’

पाकिस्तान की जनता को अब पेट्रोल के लिए 179.86 रुपये प्रति लीटर, डीजल 174.15 रुपये प्रति लीटर और मिट्टी तेल (केरोसिन) के लिए 155.95 रुपये प्रति लीटर देने होंगे। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शहबाज शरीफ सरकार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी करने को लेकर फटकार लगाई है।  इमरान खान ने भारत की तारीफ भी की है।

पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफताह इस्माइल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान घोषणा की कि सरकार के पास कीमते बढ़ाने के सिवा दूसरा कोई चारा नहीं था. उन्होंने कहा इसके बावजूद सरकार को 56 रुपये प्रति लीटर का घाटा अभी भी लग रहा है.

उन्होंने भारत की प्रशंसा करते हुए कहा कि अमेरिका के रणनीतिक सहयोगी रूस से सस्ता तेल खरीदकर ईंधन की कीमतों में 25 रुपये (पाकिस्तानी रुपये) प्रति लीटर की कमी करने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि भारत, अमेरिका का रणनीतिक सहयोगी रूस से सस्ता तेल खरीदकर ईंधन की कीमतों में 25 रुपये प्रति लीटर की कमी करने में कामयाब रहा है।

Check Also

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान पर पड़ी बारिश की मार, दक्षिण पश्चिम में 6 लोगों की मौत

दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तान और देश के अन्य हिस्सों में भारी बारिश के कारण मकानों की छत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *