Saturday, April 20, 2024 at 7:18 PM

लखनऊ: अपनी ही मालकिन का मर्डर करने वाले पालतू पिटबुल डॉग को पकड़ा गया, नगर आयुक्त ने की ये अपील

लखनऊ के कैसरबाग इलाके में पालतू पिटबुल डॉग द्वारा अपनी मालिकन बुजुर्ग महिला की नोच-नोचकर हत्या मामले में लखनऊ नगर निगम ने बयान जारी किया है।हमला कर मालकिन की जान लेने वाला पिटबुल डॉग बृहस्पतिवार को पकड़ लिया गया।

लखनऊ नगर निगम ने उन लोगों के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं जिनके पास अमेरिकी पिटबुल, रोटवीलर, साइबेरियन हस्की, डोबर्मन पिंसर, बॉक्सर और जर्मन शेफर्ड जैसे कुत्ते हैं। नगर निगम के मुख्य पशु चिकित्साधिकारी व संयुक्त निदेशक पशु कल्याण डॉ. अरविंद राव व पशु चिकित्साधिकारी डॉ. अभिनव वर्मा ने बताया कि बुधवार को टीम पिटबुल को पकड़ने गई थी.

पशु चिकित्सक डॉ. अभिनव वर्मा ने कहा कि इस पिटबुल का लाइसेंस बना है कि नहीं, अभी साफ नहीं हो पाया है। लाइसेंस बनाने का काम प्राइवेट पशु चिकित्सक करते हैं, ऐसे में वहां से भी जानकारी मंगाई जा रही है।

कानून के मुताबिक अगर कुत्ता किसी पड़ोसी को परेशान करता है या अपनी चारदीवारी के बाहर किसी को काटता है, तो 5000 रुपये तक के जुर्माने का प्रावधान है।

नगर निगम में इस कुत्ते का रिकॉर्ड नहीं मिला है।परिवारवाले अस्थि विसर्जन के लिए बाहर गए थे।निगम के मुताबिक लखनऊ में सभी प्रजातियों के 4824 पालतू कुत्तों को लाइसेंस जारी किए हैं, जिनमें से 23 लाइसेंस पिटबुल के हैं।

Check Also

द्वारका में पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़, जवाबी कार्रवाई में लगी गोली; दो कारतूस बरामद

द्वारका जिला के छावला एरिया में मंगलवार सुबह बदमाश से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। …