Saturday, May 4, 2024 at 7:09 PM

देश के इन राज्यों में मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट, पांच दिनों तक होगी भारी बारिश

 उत्तर भारत के राज्यों में जहां इन दिनों गर्मी पड़ रही है तो दक्षिण के राज्यों में बरसात ने कहर बरपा रखा है. पिछले कुछ दिनों में देश के कई हिस्सों में बारिश हुई है।कर्नाटक-केरल जैसे राज्यों में बारिश के चलते लोगों की मुश्किलें खड़ी हो गई हैं.

अब रेड के बाद सात जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. अगले पांच दिनों तक राज्य में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है. भारत के अधिकांश हिस्सों में लगभग अगले चार दिनों तक मौसम की गतिविधि में कमी देखने को मिल सकती है।

 बीच पश्चिमी विक्षोभ या किसी सक्रिय प्री-मानसून सिस्टम के रूप में ज्यादा मौसम गतिविधि नहीं देखी जाएगी।दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के आने की संभावना है. उससे पहले ही राज्य में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते राज्य सरकार ने जिला कलेक्टरों की एक बैठक बुलाई

IMD ने त्रिशूर, पलक्कड़ और मलप्पुरम सहित 7 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. IMD द्वारा कन्नूर और कासरगोड में भी गुरुवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया.इस प्रकार, अगले कुछ दिनों के लिए, किसी भी मजबूत प्रणाली के प्रकट होने की उम्मीद न करें, जिसका अर्थ है कि, तक कोई महत्वपूर्ण बारिश नहीं होगी।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …