Thursday, April 18, 2024 at 6:47 PM

पाकिस्तान में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए हिंदू मंदिर के सदस्य, किया ये नेक काम…

विनाशकारी मानसूनी बारिश और भयंकर बाढ़ के बीच पाकिस्तान में 3.3 करोड़ लोगों को प्रभावित किया है।पाकिस्तान के एक तिहाई हिस्से के डूबने की विनाशकारी तबाही के बीच इस साल जून से शुरू हुई .बलूचिस्तान के एक छोटे से गांव में एक हिंदू मंदिर ने लगभग 200 से 300 बाढ़ प्रभावित लोगों, जिनमें ज्यादातर मुस्लिम हैं, को भोजन और आश्रय प्रदान किया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जलाल खान में हिंदू समुदाय के अधिकांश सदस्य रोजगार और अन्य अवसरों के लिए कच्छी के अन्य शहरों में चले गए हैं, लेकिन कुछ परिवार इसकी देखभाल के लिए मंदिर परिसर में रहते हैं।

भारी मानसूनी बारिश के कारण देशभर में अचानक बादल फटने और बाढ़ आने की घटनाओं पर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बाढ़ से तबाह पाकिस्तान में मानवीय स्थिति को लेकर गंभीर चेतावनी दी है और कहा है कि आने वाले दिनों में हालात और भी बदतर होंगे।

भाग नारी तहसील के एक दुकानदार 55 वर्षीय रतन कुमार वर्तमान में मंदिर के प्रभारी हैं। रिपोर्ट में उनके हवाले से कहा गया है कि मंदिर में सौ से अधिक कमरे हैं क्योंकि हर साल बलूचिस्तान और सिंध से बड़ी संख्या में लोग तीर्थयात्रा के लिए यहां आते हैं।

चीन, संयुक्त राज्य अमेरिका, फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात, कतर और अन्य देशों जैसे देश दुबई से एक विशाल एयरलिफ्ट ऑपरेशन शुरू करते हुए राहत सहायता भेज रहे हैं।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …