Tuesday, November 29, 2022 at 2:55 AM

तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को मारी टक्कर, हादसे में मुंडन कराने मंदिर जा रहा परिवार तालाब में डूबा

लखनऊ के इटौंजा में नवरात्रि के पहले दिन बड़ा हादसा हो गया। यहां अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलट गई। इसमें सवार करीब 47 लोग पानी में डूब गए।जिलाधिकारी लखनऊ ने अब तक 10 मौतों की पुष्टि की है। पुलिस ने गोताखोरों व स्थानीय लोगों की मदद से 35 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।

इसमें 8 महिला और 2 बच्चे हैं। जबकि ट्रैक्टर ट्रॉली का ड्राइवर अभी लापता है। उसकी तालाब में तलाश की जा रही है। कई शव बाहर निकाले गए हैं। रेस्क्यू कार्य जारी है। मृतकों में आठ महिलाएं दो बच्चे शामिल है। मृतकों को मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष से चार-चार लाख की सहायता देने की घोषणा की गई है।

सीतापुर के अटरिया स्थित तिकौली गांव के चुन्नीलाल उर्फ चुन्नन के बेटे का मुंडन संस्कार था। नवरात्रि के पहले दिन इटौंजा के ऊनई देवी मंदिर में मुंडन होना था। इसके लिए पूरा परिवार रिश्तेदारों व परिचितों के साथ ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार होकर मंदिर जा रहा था।

सभी मृतक और घायल सीतापुर के अटरिया इलाके के गांव तिकोई से थे।  सोमवार को नवरात्रि का पहला दिन था। ऐसे में गांव के लोग भी ट्रैक्टर-ट्राली में दर्शन करने के लिए बैठ गए। इस तरह ट्रॉली में 47 लोग मौजूद थे।सुबह करीब 10 बजे ट्रैक्टर-ट्रॉली असनहा के गद्दीपुरवा गांव के पास पहुंची थी।

Check Also

इटावा रेलवे स्टेशन पर अचानक मचा हडकंप जब डिंपल यादव को लेकर इंक्वायरी काउंटर से हुई ये अनाउंसमेंट

यूपी के इटावा रेलवे स्टेशन के इंक्वायरी काउंटर से मैनपुरी लोकसभा की सपा प्रत्याशी डिंपल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *