Tuesday, February 27, 2024 at 6:31 PM

एक ही रफ्तार में चल रही फाइटर की गाड़ी, हनुमान का बल कमाल, मैं अटल हूं का हुआ बंटाधार

साल 2024 की धमाकेदार शुरुआत हुई है। सिने प्रेमियों के लिए साउथ से लेकर बहुप्रतीक्षित बॉलीवुड फिल्मों ने भी बड़े पर्दे पर दस्तक दी हैं। इन दिनों सिनेमाघरों में ‘फाइटर’, ‘मैं अटल हूं’, ‘गुंटूर कारम’ और ‘हनुमान’ फिल्म लगी हुई है। जहां कुछ फिल्मों को लेकर फैंस का क्रेज रिलीज के बाद भी नजर आया है, तो कुछ बहुप्रतीक्षित फिल्मों को रिलीज के बाद निराशा हाथ लगी है। आइए इन हालिया रिलीज फिल्मों के लेटेस्ट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर गौर फरमा लेते हैं-

सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन और वॉयकॉम18 स्टूडियोज-मारफ्लिक्स पिक्चर्स के बैनर तले बनी फिल्म ‘फाइटर’ की रिलीज को चार दिन पूरे हो गए हैं। दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन इस फिल्म ने टिकट विंडो पर 22.5 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी। दूसरे दिन इसने रफ्तार पकड़ी और 39.5 करोड़ रुपये की कमाई की। हालांकि, तीसरे दिन कलेक्शन घटकर 27.5 करोड़ रुपये हो गया। वहीं, चौथे दिन इस फिल्म ने 28.50 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। इस तरह ‘फाइटर’ की चार दिन की कुल कमाई 118.00 करोड़ रुपये हो गई है।

प्रशांत वर्मा के निर्देशन में बनी और निरंजन रेड्डी द्वारा निर्मित फिल्म ‘हनुमान’ बॉक्स ऑफिस पर डटी हुई है। 12 जनवरी, 2024 को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली इस फिल्म की रिलीज के 17 दिन पूरे हो गए हैं। तेजा सज्जा, अमृता अय्यर, वरलक्ष्मी शरतकुमार, विनय राय राज दीपक शेट्टी, वेन्नेला किशोर, सत्या और गेटअप श्रीनु जैसे सितारों से सजी इस फिल्म को समीक्षकों और दर्शकों दोनों की ओर से खूब सराहा गया है। ‘हनुमान’ ने अपनी रिलीज के 16 दिन में 165.00 करोड़ रुपये की कमाई की। वहीं, इसने 17वें दिन 7.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया, जिससे इसका टोटल 172.50 करोड़ रुपये हो गया है।

महेश बाबू की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘गुंटूर कारम’ ने रिलीज से पहले दर्शकों के उत्साह को सातवें आसमान पर पहुंचाया हुआ था। हालांकि, रिलीज के बाद यह फिल्म पर्दे पर कमाल दिखाने से चूकती नजर आई है। त्रिविक्रम श्रीनिवास के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने 16 दिन में 122.06 करोड़ रुपये कमाए थे। वहीं, इसने 17वें दिन 67 लाख रुपये की कमाई की। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का अब तक का टोटल कलेक्शन122.73 करोड़ रुपये है।

रवि जाधव के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मैं अटल हूं’ ने दर्शकों को निराश किया है। साथ ही निर्माता भी इसका कलेक्शन देखकर दुखी हो गए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन पर आधारित यह फिल्म 19 जनवरी, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। पंकज त्रिपाठी इसमें मुख्य भूमिका में हैं। कलेक्शन की बात करें तो फिल्म अब तक कुल 8.20 करोड़ रुपये ही कमा पाई है।

Check Also

‘रंग दे बसंती’ की कहानी पढ़ रो पड़े थे शाहिद कपूर, अभिनेता ने फिल्म ठुकराने की बताई वजह

बॉलीवुड के टॉप एक्टर में शुमार शाहिद कपूर आज 43 साल के हो गए हैं। …