Tuesday, November 29, 2022 at 3:11 AM

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए थरूर की दावेदारी पक्की, केरल MP ने नॉमिनेशन पेपर के 5 सेट मंगाए

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र भरने का सिलसिला शुरू हो गया है।आज उन्होंने अपने प्रतिनिधि को भेजकर केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री से नामांकन पत्र मंगवा लिया है।

थरूर ने उम्मीदवारी के लिए भेजे गए एक अनुरोध पत्र में नामांकन पत्र के पांच सेट देने का अनुरोध किया है।  राहुल के अध्यक्ष न बनने के फैसला से अब यह साफ हो गया है कि देश की सबसे पुरानी पार्टी का अध्यक्ष 24 साल बाद गैर गांधी होगा।प्रतिनिधियों ने इस सिलसिले में कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री से मुलाकात की।

कांग्रेस में अध्यक्ष पद की दौड़ तेज होने के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष बनने में उन्हें कोई दिलचस्पी नहीं है।अपनी उम्मीदवारी के लिए भेजे गए रिक्वेस्ट लेटर में थरूर ने कांग्रेस पार्टी चीफ के चुनाव के लिए नामांकन पत्र के पांच सेट मांगे हैं।

गांधी परिवार के किसी भी सदस्य के चुनाव नहीं लड़ने के बाद अब माना जा रहा है कि अध्यक्ष पद के लिए मुकाबला राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और केरल के सांसद शशि थरूर के बीच होना है तय है।

Check Also

इटावा रेलवे स्टेशन पर अचानक मचा हडकंप जब डिंपल यादव को लेकर इंक्वायरी काउंटर से हुई ये अनाउंसमेंट

यूपी के इटावा रेलवे स्टेशन के इंक्वायरी काउंटर से मैनपुरी लोकसभा की सपा प्रत्याशी डिंपल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *