Saturday, February 4, 2023 at 6:41 PM

Telegram ने New Year 2023 के मौके पर यूजर्स को दी बढ़ी खुशखबरी…

 सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Telegram ने New Year 2023 के मौके पर यूजर्स को खुश करने की पूरी कोशिश की है. कंपनी ने नए साल के गिफ्ट के तौर पर नए फीचर्स जारी किए हैं.टेलीग्राम इस्तेमाल करते समय यूजर्स को इनसे काफी फायदा होगा.

आपकी डिवाइस पर स्पेस बचाने के नए तरीके, नए ड्राइंग टूल, सुझाई गई प्रोफाइल पिक्चर जैसे कई बेनिफिट्स मिलेंगे. कुछ फीचर्स एंड्रायड यूजर्स के लिए तो कुछ iOS यूजर्स के लिए जारी किए गए हैं.

 यूजर्स फोटो और वीडियो में से टेक्स्ट हटा सकते हैं. यूजर्स अब फोटो और वीडियो को झिलमिलाती लेयर से ढक सकते हैं जो इमेज को ब्लर यानी धुंधला कर देती है. ऐसा करने के लिए अटैचमेंट मेनू पर जाएं, एक या ज्यादा आइटम चुनें, और फिर मेनू पर टैप करें और ‘Hide with Spoiler’ चुनें.

अपने फोन की स्टोरेज से मीडिया और डॉक्यूमेंट्स डिलीट कर सकते हैं. इस फीचर की मदद से यूजर्स टेलीग्राम क्लाउड से कभी भी ये फाइल दोबारा डाउनलोड कर सकते हैं. कंपनी ने कहा, “सालों से यूजर्स मैक्सिम कैशे साइज सेट कर सकते थे

टेलीग्राम की अपडेट से यूजर्स कुछ चुनिंदा चैट को छोड़कर प्राइवेट चैट, ग्रुप और चैनल में कैशे मीडिया के लिए अलग-अलग ऑटो-रिमूव सेटिंग्स जोड़ सकेंगे. टेलीग्राम ने आईओएस पर कैशे का साइज मापने में लगने वाले समय को कम कर दिया है.

Check Also

नेशनल डिजिटल लाइब्रेरी का केंद्र सरकार ने बनाया मिशन, 420 करोड़ रुपये आवंटित

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को बजट में नेशनल डिजिटल लाइब्रेरी की घोषणा की। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *