Monday, June 24, 2024 at 8:19 AM

व्हीलचेयर में मतदान करने पहुंचें तेजस्वी यादव, भीषण गर्मी में लाइन में खड़े होकर रवि किशन ने डाला वोट

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान आज शुरू हुआ। इस चरण के लिए आठ राज्यों की 57 सीटों पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस चरण में केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, अनुराग ठाकुर समेत कई नेताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। भीषण गर्मी के बीच मतदाताओं ने लाइन में खड़े होकर मतदान किया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विलासपुर के विजयपुर में अपना वोट डाला। इस दौरान उनके परिवार वाले भी उनके साथ थे।

राजद नेता तेजस्वी यादव अपने भाई और पार्टी के नेता तेज प्रताप यादव के साथ मतदान किया। तेजस्वी यादव व्हीलचेयर में बैठकर मतदान केंद्र पहुंचे। उन्होंने लोगों से संवैधानिक सिद्धांतों, आरक्षण और लोकतंत्र को कमजोर करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ वोड डालने की अपील की।

बॉलीवुड फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने कोलकाता में मतदान किया। मतदान केंद्र से निकलने के बाद उन्होंने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, “मैं एक भाजपा का कैडर हूं, मैंने अपना कर्तव्य निभाया।” मंडी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत ने सातवें चरण के लिए अपना वोट डालने के बाद मंडी में भाजपा कार्यालय में पूजा की।

शनिवार को सातवें चरण के मतदान के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हमीरपुर जिले में समीरपुर के एक मतदान केंद्र में अपने परिवार के साथ वोट डाले। भाजपा नेता रवि किशन ने गोरखपुर के एक मतदान केंद्र में भीषण गर्मी में लाइन में लगकर मतदान किया। केंद्रीय मंत्री व अपना दल एस गठबंधन की प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल सेंट मैरिज मतदान केंद्र पहुंचीं और मतदान किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि यह चुनाव हैट्रिक लगाने को लेकर भी है। भाजपा उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद ने पटना में वोट डाला। इस दौरान उनकी पत्नी भी उनके साथ थी। राजद के प्रमुख लालू यादव अपनी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी रोहिणी आचार्य के साथ मतदान किया।

Check Also

बिहू से कमाए पैसे को महिला ने चाय के स्टॉल में किया निवेश; सीएम सरमा बने ग्राहक, ली चाय की चुसकी

गुवाहटी:  असम में एक युवा महिला रिकॉर्ड सेटिंग बिहू प्रदर्शन में कमाए गए पैसे से …