Friday, April 26, 2024 at 9:06 PM

Tea Bags सिर्फ चाय के लिए नहीं बल्कि इन चीजों के लिए भी हैं फायदेमंद सिर्फ चाय के लिए नहीं बल्कि इन चीजों के लिए भी हैं फायदेमंद

चाय पीने के शौकीन तो बहुत लोग होते हैं। कई बार हम Tea Bags का इस्तेमाल करके चाय बनाते हैं और उसके बाद उसे फेंक देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन Tea Bags से आप बहुत कुछ कर सकते हैं, ये आपके कितना काम आ सकते हैं। आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि कैसे आप इन Tea Bags को बाकी दूसरी चीजों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

कई बार रेफ्रिजरेटर से बदबू आने लगती है। अगर फ्रिज बहुत देर तक बंद रखा जाए तो उससे महक आने लगती है। ऐसे में इन Tea Bags को रेफ्रिजरेटर के किसी कोने में रख दें, बदबू चली जाएगी।

Tea Bags तो अब आप बेकार न जाने दे बल्कि उसे reuse करे जिसके टिप्स आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है गंदे बर्तनों को साफ करना सबसे मुश्किल भरा काम है लेकिन इन Tea Bags से ये काम आसान हो जाएगा। गंदे बर्तनों में गर्म पानी डालें और उनमें इन Tea Bags को डालकर रात भर के लिए छोड़ दें।

सुबह उठकर साफ करें, बुरे से बुरे दाग साफ हो जाएंगे। Tea Bags को एयर फ्रेशनर की तरह भी प्रयोग कर सकते हैं। इन्हें धूप में सुखाएं और फिर इसमें कोई भी पसंदीदा महकने वाले तेल की कुछ बूंदे डाल दें।

Check Also

शरीर में कहीं इन जरूरी पोषक तत्वों की कमी तो नहीं? ऐसे कर सकते हैं आसानी से पहचान

शरीर के बेहतर पोषण, अच्छी सेहत और बीमारियों से बचाव के लिए स्वस्थ और पौष्टिक …