Friday, April 26, 2024 at 9:14 PM

State Bank Of India ने अपने ग्राहकों के लिए जारी की चेतावनी, इन दो नंबरों से दूर रहे

देश में पिछले कुछ वर्षों से ऑनलाइन ठगी और फ्रॉड कॉल्स  के मामले काफी आ रहे हैं। भारतीय रिजर्व बैंक  द्वारा लोगों को तरह-तरह के स्कैम को लेकर वॉर्निंग दी जाती है।

इसमें किसी को भी अपने अकाउंट डिटेल्स  या ओटीपी शेयर करने की मनाही की जाती है।  अब भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों चेतावनी दी है। उन्होंने ऑनलाइन स्कैम और फ्रॉड कॉल्स जैसी ठगी को लेकर वॉर्निंग जारी की है।

एसबीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया कि “इन नंबरों के साथ न जुड़ें और केवाईसी अपडेट के लिए #phishing लिंक पर क्लिक न करें क्योंकि वो एसबीआई से संबद्ध नहीं हैं।”

ये लिखने के साथ ही एसबीआई ने CID असम के ट्वीट को भी रिट्वीट किया उसमें दो नंबर की जानकारी दी गई है। ट्वीट में लिखा है कि “एसबीआई के ग्राहकों को 2 नंबर से कॉल आ रहे हैं।

पहला +91-8294710946 और दूसरा +91-7362951973 नंबर है। इसके अलावा उन्हें KYC अपडेट के लिए Phishing Link पर क्लिक करने के लिए कहें। सभी SBI ग्राहकों से अनुरोध है कि ऐसे किसी भी फ़िशिंग/संदिग्ध लिंक पर क्लिक न करें।”

 फिशिंग लिंक आप तक मैसेज या फिर वॉट्सऐप मैसेज के तौर पर आ सकता है। ऐसे में आपको ये खासतौर पर ध्यान रखना है कि इस तरह के लिंक को इग्नोर करना एक समझदारी का काम होगा।

Check Also

शेयर बाजार में बिकवाली जारी; सेंसेक्स और 600 अंक टूटा, निफ्टी 22000 के नीचे आया

घरेलू शेयर बाजार पर पश्चिम एशिया में जारी तनाव हावी होता दिख रहा है। लगातार …