Friday, March 29, 2024 at 3:28 AM

China के कर्ज के जाल में बर्बाद हुआ श्रीलंका, गोटबाया राजपक्षे के भागने के बाद राष्ट्रपति भवन बना टूरिस्ट स्पॉट

चीन  के कर्ज के जाल में श्रीलंका के रूप में एक देश बर्बादी की कगार पर पहुंच गया है.श्रीलंका का विदेशी मुद्रा भंडार कम होने से देश में ईंधन संकट आया.  कोरोना संक्रमण रूस-यूक्रेन युद्ध से यह भी ठप हो गया.

दर्शनकारियों के डर से राष्ट्रपति गोतबाया कल रात आर्मी हेडक्वार्टर में छिप गए थे मगर मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आज प्रातः उन्होंने वहां से भी अपना ठिकाना बदल लिया है। फिलहाल उनका पता नहीं चल रहा है आखिर वे छिपे कहां हैं। प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति को हर जगह तलाश रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों के हज़ारों की संख्या में राष्ट्रपति आवास घेरे जाने से पहले ही राष्ट्रपति अपना आवास छोड़कर भाग गए थे. बताया गया कि उन्हें सैन्य मुख्यालय में शिफ्ट कर दिया गया था.राष्ट्रपति भवन एक टूरिस्ट स्पॉट बन गया है.कई वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग राष्ट्रपति आवास में भीतर तक घुस गए हैं और लंच कर रहे हैं, स्विमिंग पूल में नहा रहे हैं

स्पीकर और वरिष्ठ नेताओं की अपील के बाद आखिरकार उन्होंने शाम को अपना इस्तीफा दे दिया. जबकि राष्ट्रपति ने ख़बर लिखे जाने तक इस्तीफा नहीं दिया है.अफसरों ने सूचित किया है कि वे प्रासंगिक तथ्यों की जांच के पश्चात् जमीनी स्थिति का ऐलान करने के लिए कदम उठाएंगे।

 

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …