Thursday, May 30, 2024 at 5:24 AM

ईरान द्वारा कब्जे में लिए जहाज पर फंसा बेटा, मां-बाप का रो-रोकर बुरा हाल; केंद्र पर टिकी उम्मीद

केरल के एक बुजुर्ग दंपती का रो-रोकर बुरा हाल है। दरअसल, ईरान की नौसेना ने इस्राइल के अरबपति इयाल ओफर का मालवाहक जहाज अपने कब्जे में कर लिया है। जिस जहाज को कब्जे में लिया है उस पर उनका बेटा भी सवार था। ऐसे में मां बाप अपने बेटे की सुरक्षा को लेकर काफी परेशान हैं और उसकी वापसी की दुआ कर रहे हैं।

यह है मामला
ईरान की नौसेना ने होर्मुज जलडमरूमध्य के पास ओमान की खाड़ी में भारत की ओर आ रहे इस्राइली अरबपति के इस जहाज को अपने कब्जे में लिया। इस जहाज पर 17 भारतीय सवार हैं। सबसे पहले हेलीकॉप्टर से इस्राइली जहाज पर हमला किया गया और इसके बाद ईरान की नौसेना ने इस पर कब्जा कर लिया। इस जहाज का नाम एमएससी एरीज है और उसे आखिरी बार शुक्रवार को दुबई से होर्मुज की ओर जाते हुए देखा गया था। बताया गया है कि जहाज ने अपना ट्रैकिंग डाटा बंद किया हुआ था। इस्राइल के जहाजों द्वारा इस क्षेत्र से गुजरते समय अक्सर ट्रैकिंग डाटा बंद कर दिया जाता है।

17 भारतीयों में केरल के दंपती का बेटा
जहाज पर सवार 17 भारतीयों में केरल के दंपती का बेटा श्यामनाथ भी शामिल है। श्यामनाथ के माता-पिता विश्वनाथन और श्यामला ने बताया कि उनकी शनिवार को अपने बेटे से बात हुई थी। बाद में शिपिंग कंपनी के मुंबई कार्यालय से फोन आया, जिससे उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

हम कठिन दौर से गुजर रहे
श्यामनाथ के पिता विश्वनाथन ने कहा, ‘हम कठिन दौर से गुजर रहे हैं। हमें अपने बेटे की सुरक्षा की बहुत चिंता है।’ उन्होंने कहा कि कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि वे जब्ती के बाद जहाज के चालक दल से संपर्क नहीं कर सके हैं।

Check Also

‘सिल्क रूट की तरह गेम चेंजर होगा भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारा’, प्रधानमंत्री मोदी बोले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारा (आईएमईसी) रेशम मार्ग (सिल्क रूट) …