Thursday, April 25, 2024 at 7:07 AM

निशानेबाज रुद्राक्ष पाटिल ने आईएसएसएफ प्रेसिडेंट्स कप 2022 किया अपने नाम

भारतीय निशानेबाज रुद्राक्ष पाटिल ने मिस्र के काहिरा में आयोजित इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशनप्रेसिडेंट्स कप जीतकर 2022 सीजन का धमाकेदार समापन किया।

उन्होंने 10 मीटर राइफल प्ले-ऑफ में इटली के डेनिलो सोलाज़ो को 16-8 से हराया। यह प्रतियोगिता 28 नवंबर से शुरू है, जिसका समापन 4 दिसंबर को होगा।

साई मीडिया ने ट्वीट किया, रुद्राक्ष ने 2022 का समापन धमाकेदार जीत के साथ किया। रुद्राक्ष ने 10 मीटर राइफल प्ले-ऑफ में सोलाज़ो को 16-8 से हराकर आईएसएसएफ प्रेसिडेंट कप जीत लिया, बधाई हो, पूरे भारत को आप पर गर्व है।

सभी महाद्वीपों से 43 आईएसएसएफ सदस्य संघों का प्रतिनिधित्व करने वाले 42 देशों के एथलीट इस प्रतियोगिता में भाग लेने के योग्य हैं। ये सभी 2022 विश्व रैंकिंग के अनुसार व्यक्तिगत ओलंपिक स्पर्धाओं में 12 शीर्ष क्रम में हैं।

मिस्र के काहिरा में आयोजित आईएसएसएफ राइफल/पिस्टल विश्व चैंपियनशिप 2022 में, जो अक्टूबर में समाप्त हुई, 18 वर्षीय रुद्राक्ष पाटिल ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में स्वर्ण जीतकर 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए देश का पहला कोटा हासिल किया। रुद्राक्ष, ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा, तेजस्विनी सावंत, मानवजीत सिंह संडू, ओम प्रकाश मिथरवाल और अंकुर मित्तल के बाद छठे भारतीय निशानेबाज हैं, विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है।

Check Also

अब आर-पार के मूड में आया डब्ल्यूएफआई, खेल मंत्रालय के निलंबन नहीं हटाने पर लेगा यह अहम फैसला

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। डब्ल्यूएफआई ने …